दुनिया के सबसे बड़े स्टेडियम के रूप में हुआ Narendra Modi Stadium का उदघाटन

अहमदाबाद में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने दुनिया के सबसे बड़े स्टेडियम , Motera Stadium का उद्घाटन किया। इस कार्यक्रम में मौजूद केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने ऐलान किया कि इस Motera स्टेडियम को Narendra Modi Stadium के नाम से जाना जाएगा।

MoteraAFP


केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने उद्घाटन के दौरान अपने संबोधन में कहा कि Motera में सरदार वल्लभभाई पटेल स्पोर्ट्स एन्क्लेव और Narendra Modi Stadium के साथ नारनपुरा में एक स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स भी बनाया जाएगा। उन्होंने कहा कि इसके बाद अहमदाबाद को भारत के ‘खेल शहर’ के रूप में जाना जाएगा।

इस दौरान अमित शाह ने कहा कि नरेंद्र मोदी ने गुजरात के CM रहते हुए ये सपना देखा था, जो अब पूरा हो गया है। उन्होंने कहा कि नए स्टेडियम को दुनिया के सबसे बड़े और सबसे आधुनिक स्टेडियम के तौर पर बनाया गया है। अमित शाह बोले कि मैं नरेंद्र मोदी के साथ लंबे समय से काम कर रहा हूं। वे हमेशा से युवाओं को खेल के लिए प्रोत्साहित करते रहते हैं। उन्होंने कहा कि Khelo India के तहत उन्होंने अपने इस विजन को गांव-गाव तक पहुंचाया है।

आपको बता दें की Motera का ये स्टेडियम दुनिया का सबसे बड़ा क्रिकेट स्टेडियम है, जिसमें 1 लाख 10 हजार दर्शकों के बैठने की क्षमता है। भारत और इंग्लैंड के चार मैचों की टेस्ट सीरीज का तीसरा टेस्ट मैच आज मोटेरा स्टेडियम में खेला जाएगा।

Exit mobile version