रामपुर में जिलाधिकारी के नेतृत्व में टास्क फोर्स का गठन: सुरक्षित परिवहन और नियमित निरीक्षण का उद्देश्य

रामपुर से खबर निकल कर आ रही है जहां पर बताया जा रहा है कि शासन के निर्देश पर जनपद में जिलाधिकारी जोगिन्दर सिंह की अध्यक्षता में 8 सदस्यीय टास्क फोर्स का गठन किया गया है।

इस टास्क फोर्स में जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक के साथ-साथ अपर जिलाधिकारी, वित्त एवं राजस्व प्रभारी, वनाधिकारी, सभी एसडीएम, सभी पुलिस क्षेत्राधिकारी, सहायक संभागीय परिवहन अधिकारी और खान अधिकारी शामिल हैं।

इस टास्क फोर्स द्वारा प्रत्येक माह 2 स्थलों का औचक निरीक्षण करके नियमित परिवर्तन की कार्यवाही को प्रभावी बनाया जायेगा।

जिलाधिकारी द्वारा पूर्व से ही जिले में वरिष्ठ अधिकारियों के नेतृत्व में टीमों का गठन किया जा चुका है। इन अधिकारियों को रोस्टर के अनुसार चिन्हित चेकिंग पॉइंट्स पर तैनात किया गया है जो लगातार चेकिंग अभियान को प्रभावी बना रहे हैं।

जिले के प्रमुख मार्गों पर आवागमन के सुचारू संचालन और सड़क दुर्घटनाओं की संभावनाओं को न्यूनतम स्तर पर लाने के उद्देश्य से प्रशासनिक स्तर से नो एंट्री और न्यूनतम स्पीड लिमिट को भी प्रभावी बनाने पर विचार किया जा रहा है।

जिलाधिकारी ने कहा कि आमजन की सुविधा और सुरक्षित परिवहन के लिए सभी पहलुओं को ध्यान में रखते हुए इस सम्बंध में निर्णय लिया जाएगा। बताया जा रहा है कि इस बैठक में सभी एसडीएम और सीओ गण मौजूद रहे

Exit mobile version