अक्षर पटेल की फिरकी पर नाचा इंग्लैंड, गेंदबाज ने बताया अपनी सफलता का राज

भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही टेस्ट सीरीज के तीसरे मैच में टीम इंडिया काफी मजबूत स्थिति में है। पहले दिन का खेल समाप्त होने तक भारतीय टीम ने 3 विकेट के नुकसान 99 रन बना लिए थे। क्रीज पर रोहित शर्मा और अजिंक्य रहाणे मौजूद हैं। नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में खेले जा रहे इस मैच में टीम इंडिया ने इंग्लैंड को पहली पारी में 112 रनों पर ही ऑल-आउट कर दिया। अक्षर पटेल ने सबसे अधिक 6 विकेट झटके। उन्होंने अपनी इस सफलता के पीछे तेजी गेंदबाजी के अनुभवों को बताया।

अपना दूसरा ही टेस्ट मैच खेल रहे अक्षर पटेल ने 6 विकेट झटकने का बाद पत्रकारों से बात करते हुए कहा, ‘मैंने आर्म बाॅल खुद से सीखी है। एनसीए में वेंकट सर (वेंकटपति राजू) के साथ मिलकर इस पर काफी काम किया है। शुरुआती दिनों में मैं तेज गेंदबाजी किया करता था, अब वह अनुभव काम आ रहे हैं। मैं स्पिन गेंदबाज सिर्फ़ इसलिए बना क्योंकि मुझे घुटने में समस्या थी।’ उन्होंने कहा, ‘ईमानदारी से कहूं तो मैंने यह उम्मीद नहीं की थी कि मुझे 6 विकेट मिलेंगे। साथ ही यह भी उम्मीद नहीं थी कि हम पहली पारी में गेंदबाजी करेंगे।’

अक्षर पटेल ने चेन्नई में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में 5 विकेट लिए थे। लगातार दो पारियों में उन्होंने 5 से अधिक विकेट लेने का कारनामा किया। अक्षर पटेल के अलावा 3 विकेट आर अश्विन को मिले वहीं 1 विकेट ईशांत शर्मा के खाते में आया। ईशांत शर्मा का यह 100वां टेस्ट मैच है। चार मैचों की सीरीज इस समय 1-1 से बराबर है। दोनों टीमों के लिए यह मैच काफी महत्वपूर्ण है।

Exit mobile version