अमेरिका-कनाडा बॉर्डर पर ठंड में जमने से मरे चार भारतीय, जाने पूरा मामला

हाल ही में अमेरिका-कनाडा बॉर्डर पर मानव तस्करी से जुड़े मामले में मृत चार भारतीयों की पहचान कर ली गई है। जानकारी के मुताबिक, ये सभी एक ही परिवार के सदस्य थे। मैनिटोबा की रॉयल कैनेडियन माउंटेड पुलिस ने बताया कि मृतकों की पहचान जगदीश बलदेवभाई पटेल (39), वैशालीबेन जगदीशकुमार पटेल (37), विहांगी जगदीशकुमार पटेल (11) और धर्मिक जगदीशकुमार पटेल (3) के तौर पर हुई है। सभी एक ही परिवार के सदस्य थे, जो 19 जनवरी को कनाडा-अमेरिका सीमा से लगभग 12 मीटर दूर मैनिटोबा के इमर्सन के पास मृत मिले थे।

अधिकारियों के मुताबिक, यह परिवार पिछले कुछ समय से कनाडा में था, लेकिन उन्हें कोई गाड़ी से सीमा पार ले जा रहा था। जहां, उनकी मौत होने पर वह उन्हें छोड़कर चला गया। इसलिए यह मामला मानव तस्करी से जुड़ा हो सकता है।

मरने वालों में एक बच्चा भी शामिल 
कनाडा के अधिकारियों ने पहले बताया था कि मरने वालों में एक वयस्क पुरुष, महिला, किशोर पुरुष व शिशु शामिल है। हालांकि, बात में अधिकारियों ने बताया कि मृतकों में एक किशोरी लड़की और एक बच्चा शामिल है। इन चारों का 26 जनवरी को पोस्टमार्टम किया गया था, जिसमें ठंड से जमने के कारण  उनकी मौत की पुष्टि की गई थी।

परिवार को दी गई सूचना 
अधिकारियों ने बताया कि मृतकों के परिवार को इसकी सूचना दे दी गई है। टोरंटों में भारतीय दूतावास मृतक परिवार के संपर्क में है और उन्हें हर प्रकार की सहायता प्रदान की जा रही है।

Exit mobile version