अयोध्या में श्री राम जन्मभूमि की खुदाई के दौरान मिले प्राचीन मंदिर के अवशेष, देखें तस्वीर

Ayodhya News श्री रामजन्मभूमि पर खुदाई के दौरान प्राचीन मंदिर के अवशेष मिले हैं। जिसमें कई मूर्तियां और स्तंभ शामिल हैं। यह जानकारी श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चंपतराय बुधवार को सोशल मीडिया के जरिए दी। शेयर की गई फोटो में स्पष्ट तौर पर देखा जा सकता है कि कई मूर्तियां पर स्तंभ हैं जो मंदिर निर्माण से जुड़ी हैं।

श्री रामजन्मभूमि पर खुदाई के दौरान प्राचीन मंदिर के अवशेष मिले हैं। जिसमें कई मूर्तियां और स्तंभ शामिल हैं। यह जानकारी श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चंपतराय बुधवार को सोशल मीडिया के जरिए दी।चंपत राय ने एक्स (पूर्व में ट्वीटर) कर कहा- “श्री राम जन्मभूमि पर खुदाई के दौरान प्राचीन मंदिर के अवशेष मिले। इनमें कई मूर्तियां और स्तंभ शामिल हैं।” शेयर की गई फोटो में स्पष्ट तौर पर देखा जा सकता है कि कई मूर्तियां पर स्तंभ हैं, जो मंदिर निर्माण से जुड़ी हैं। फिलहाल राम मंदिर के प्रथम तल का निर्माण कार्य पूर्ण होने की ओर है।

बता दें अयोध्या में भगवान राम के प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव को लेकर मैराथन बैठक आयोजित की गई है। बताया जा रहा है कि राम जन्मभूमि परिसर में स्थित एलएनटी कार्यालय में हो रही भवन निर्माण समिति की अहम बैठक में कई प्रकार के निर्णय लिए जाने हैं।। प्राण प्रतिष्ठा के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से बात कर मकर संक्रांति से 26 जनवरी के बीच का दिन निश्चित किया जाएगा।

Exit mobile version