आईसीसी रैंकिंग में मोहम्मद सिराज ने लगाई जर्बदस्त छलांग, फिर बने नंबर वन गेंदबाज

भारतीय टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज आईसीसी की ताजा वनडे गेंदबाजी रैंकिंग में शीर्ष पर पहुंच गए हैं। एशिया कप में श्रीलंका के खिलाफ मैच में कुल 6 विकेट चटकाकर वह एक बार वनडे क्रिकेट के नंबर वन गेंदबाज बन गए हैं। तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने जनवरी में शीर्ष स्थान हासिल किया था लेकिन मार्च में जोश हेजलवुड ने उन्हें वहां से हटा दिया।

सितंबर में श्रीलंका के खिलाफ एशिया कप फाइनल में 21 रन खर्च करते हुए 6 विकेट लेकर उन्होंने आठ स्थान की छलांग लगाई और फिर से पहला स्थान हासिल किया। उनके दमदार प्रदर्शन की बदौलत श्रीलंका की टीम सिर्फ 50 रन पर ढेर हो गई थी और भारत ने 10 विकेट से खिताबी मुकाबला जीता। मोहम्मद सिराज 694 रेटिंग्स के साथ शीर्ष पर हैं। जोश हेजलवुड दूसरे और ट्रेंट बोल्ट तीसरे स्थान पर हैं। भारत के स्टार स्पिनर कुलदीप यादव नौवें स्थान पर हैं।

दक्षिण अफ्रीका के स्पिनर केशव महाराज ताजा रैंकिंग में ऊपर आए हैं। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आखिरी दो मैचों में दमदार प्रदर्शन किया। उन्होंने फाइनल में 33 रन देकर चार विकेट लिए और इसी के साथ वह 15वें स्थान पर पहुंच गए हैं। उन्होंने सीरीज में आठ विकेट लिए।

Exit mobile version