कोरोना की दूसरी लहर के मद्देनजर यूपी सरकार ने 4 अप्रैल तक 8वीं तक के स्कूलों को फिर बंद कर दिया है..

सूबे में अब फिर एक हजार के करीब नए केस आने शुरू हो गए हैं… लेकिन अमेठी के निजी स्कूल सरकार के किसी भी फैसले को मानने के लिए तैयार नहीं है तभी तो स्कूल बंद होने के आदेश के बाद भी गौरीगंज कोतवाली क्षेत्र में मौजूद स्कूल के प्रिंसिपल खुलेआम सरकारी आदेशों की धज्जियां उड़ाते हुए स्कूल का संचालन कर रहे है… आप एक बार इन तस्वीरो को देखिए..
ये नन्हें मुन्हें करीब 1 साल के बाद अपनी कक्षाओं की शक्ल देख रहें है, प्रमोशन के साथ साथ ही इन नन्हें मुन्हों को स्कूल की तरफ से नई किताबे और बस्ते दिए गए है.. लेकिन मास्क शायद से स्कूल वो इन्हें देना भूल गया.. अब इसे इत्तेफाक कहा जाए या फिर लापरवाही लेकिन स्कूल के प्रिंसिपल साहब तो कुछ औऱ ही बयान दे रहें है..
अमेठी में गौरीगंज मुख्यालय के पास मौजूद गौतम बुद्धा शिक्षा संस्थान की ये तस्वीरे अमेठी से हमारे संवाददाता मोहम्मद तौफिक ने पवन मौर्या के साथ ली है.. उन्होने स्कूल के प्रिंसिपल से बात की तो प्रिंसिपल सर ने साफ कहा की हम हर साल किसी बच्चे को यूं ही प्रमोट नहीं कर सकते, और तो और उन्होने यहां तक कह दिया की मेरा स्कूल करीब 1 साल से बंद पड़ा था, अब जाकर हमने इसे खोला है..
प्रिंसिपल ने ये भी कहा की स्कूल में कोरोना गाइडलाइन का बखूबी पालन किया जा रहा है लेकिन फिर जो तस्वीरे सामने आई वो तो कुछ और ही बयां कर रही थी..
अब सोचने वाली बात तो ये है की क्या इन स्कूलो में पैसे की एहमियन बच्चो की जान से भी ज्यादा है, क्योकिं अगर देखा जाए तो कोरोना काल मे इन्हीं निजी स्कूलो ने बच्चो की फीस को लेकर इतने सारे हथकंडे अपना लिए और अब तो हद ही पार कर दी है…

Khursheed Khan Raju

I am a passionate blogger. Having 10 years of dedicated blogging experience, Khurshid Khan Raju has been curating insightful content sourced from trusted platforms and websites.

Leave a Comment