छत्तीसगढ़ के रायपुर में हॉस्पिटल की लापरवाही से मरीज की हुई मौत परिजनों ने लगाया आरोप.

छत्तीसगढ़ के रायपुर में स्थित दूरबीन एडवांस हॉस्पिटल में लापरवाही से हुई मरीज की मौत परिजनों ने लगाया आरोप, कहां पैसे ऐंठने के चक्कर में ले ली जान।

छत्तीसगढ़ के रायपुर से बड़ी खबर निकलकर सामने आ रही है जहा 17 माई को एक महिला पेट दर्द की शिकायत लेकर पहुंची मरीज अव्यवस्था के बीच महिला का ऑपरेशन कर दिया गया जिसके बाद महिला की कंडीशन बिगड़ती गई ,जिंदगी और मौत के बीच जूझ रही महिला को क्रिटिकल कंडीशन में मेकाहारा में भर्ती कराया गया जहां महिला की इलाज के दौरान मौत हो गई।

मृतक महिला केसरबाई मंदिर हसौद निवासी है जिनके पति भुवनेश्वर धीवर ने अस्पताल पर आरोप लगाया है कि इलाज के नाम पर मेरी पत्नी की हत्या कर दी गई है, इसमें दोषी डॉक्टरों और प्रबंधन वालों को जेल होनी चाहिए। अस्पताल में ऑपरेशन की व्यवस्था न होने पर भी ऑपरेशन किया गया उसने कहा कि आज मेरी पत्नी दम तोड़ दिया है मेरी छोटी-छोटी बेटियां हैं उनका क्या होगा . मृतका के पति ने यह भी कहा कि दूरबीन हॉस्पिटल में ना ही आईसीयू वेंटीलेटर डॉक्टर ऑपरेशन टीम है और ना ही ऑपरेशन बैकअप टीम है फिर भी इमरजेंसी बता कर ऑपरेशन किया गया। ऑपरेशन के बाद महिला प्रसव वाले महिलाओं के बीच तड़पती रही किसी ने कुछ नहीं किया , दूरबीन हॉस्पिटल की पोल खोलने के बाद स्वास्थ्य विभाग ने तत्काल प्रदेश  के सबसे बड़े अस्पताल में भर्ती कराया, मरीज की हालत दूरबीन हॉस्पिटल में इतना बिगड़ चुकी थी की सीधा क्रिटिकल केयर में भर्ती कराया गया था, वहां वेंटिलेटर पर महिला ने दम तोड़ दिया।

पत्नी के मौत पर पीड़ित पति दूरबीन हॉस्पिटल को जिम्मेदार ठहरा रहा है कि सुविधा न होने पर भी उन्होंने ऑपरेशन किया, पति का कहना है जब तक उसे न्याय नहीं मिलेगा तब तक अपनी पत्नी को मुखाग्नि नहीं देगा साथ ही पीड़ित पति अपने नुकसान की भरपाई और दोषियों की बड़ी सजा की मांग की है.

Exit mobile version