जलशक्ति मंत्री डाक्टर महेंद्र सिंह ने बाढ़ग्रस्त क्षेत्रों का किया हवाई सर्वेक्षण

unnamed 3

मंत्री, जल शक्ति डाक्टर महेन्द्र सिंह ने प्रदेश के राहत आयुक्त रणवीर प्रसाद व प्रमुख अभियंता सिचाई अशोक कुमार सिंह के साथ जनपद के बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का हवाई सर्वेक्षण करने के उपरान्त कलेक्ट्रेट सभागार में सहकारिता
मंत्री मुकुट बिहारी वर्मा, विधायक महसी सुरेश्वर सिंह, पयागपुर के सुभाष त्रिपाठी, बलहा की श्रीमती सरोज सोनकर सहित अन्य जनप्रतिनिधियों तथा जिले के अधिकारियों के साथ जिले में बाढ़ की स्थिति तथा जिला प्रशासन द्वारा संचालित राहत एवं बचाव कार्यों की समीक्षा करते हुए निर्देश दिया सभी पीड़ितों की हर संभव मदद की जाय तथा युद्ध स्तर पर जिले में राहत व बचाव कार्य संचालित किये जायें। डॉ. सिंह ने कहा कि राहत व बचाव कार्यों के लिए धन की कमी आड़ें नहीं आयेगी।डाक्टर महेंद्र सिंह ने कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के स्पष्ट निर्देश हैं कि सभी पीड़ितजनों को त्वरित राहत पहुॅचायी जाये। बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में राहत व बचाव कार्यों को युद्ध स्तर पर संचालित करें तथा बचाव व राहत कार्यों में जनप्रतिनिधियों का भी अपेक्षित सहयोग प्राप्त किया जाय।डाक्टर सिंह ने जनपद में त्वरित व प्रभावी ढंग से राहत व बचाव कार्य संचालित करने के लिए डीएम सहित सभी सम्बन्धित अधिकारियों के प्रयासों की सराहना की।

जलशक्ति मंत्री डाक्टर सिंह ने जिला प्रशासन को निर्देश दिया कि बिना किसी भेदभाव के बाढ़ के कारण हुई क्षति का आंकलन कर प्रभावित परिवारों व कृषकों समय से राहत पहुॅचायी जाय। बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में मानवों के साथ-साथ पशुओं के चारे-पानी, उपचार व आवास के माकूल बन्दोबस्त किये जायें। आपदा के कारण आमजनमानस की परिसम्पत्तियों की क्षति का आंकलन भी पूरी पारदर्शिता व निष्पक्षता के साथ कराया जाय और सम्बन्धित को समय से राहत उपलब्ध करायी जाय। आपदा के कारण बेघर हुए लोगों को विस्थापित करने की कार्यवाही भी की जाय। प्रभावित ग्रामों के लिए नोडल अधिकारी नामित कर जलभराव वाले ग्रामों में पीड़ित लोगों को लंच पैकेट का वृहद स्तर पर वितरण कराया जाय। ग्रामवासियों के लिए प्रकाश की भी उचित व्यवस्था की जाय।

Exit mobile version