ट्रेन में दोस्ती कर यात्रियों को लूटता था महिला गैंग, 68 साल की औरत गिरफ्तार, दो फरार

navbharat times 4

महाराष्ट्र के कुर्ला में गवर्नमेंट रेलवे पुलिस (जीआरपी) ने सोमवार को ट्रेन में लूटपाट करने वाली एक 68 वर्षीय को गिरफ्तार किया। वह तीन सदस्यीय महिला गिरोह का हिस्सा थी, जो कई ट्रेन यात्रियों को लूटने के मामले में वांटेड थीं। जीआरपी अधिकारियों के अनुसार, सोलापुर की ये तीनों महिलाएं कुर्ला में लोकमान्य तिलक टर्मिनस से जाने वाली ट्रेनों में सवार हो जाती थीं। ये महिलाएं फिर अन्य महिला यात्रियों के साथ छोटी-छोटी बातें करना शुरू कर देती  और उनका सामान लोड करने में मदद के बहाने उन्हें लूट लेती थी।

 

ट्रेन में दोस्ती कर लूट लेता था गैंग

कुर्ला जीआरपी के एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि “तीनों चोर अन्य महिला यात्रियों से बात करते हुए उन्हें परिवार के बड़े बुजुर्ग की तरह सलाह देती थीं कि वे अपने बैग अपने बगल में रखें और लुटेरों पर नजर रखें। फिर वो आभूषण और अन्य कीमती सामानों के साथ  चुपचाप बैग को उठा लेती थी और किसी के कुछ समझने से पहले भाग निकलती थीं।”

बातें बनाकर महिला से लूटे 2.81 लाख रुपये के जेवर

16 जुलाई को, इल्सी वर्गीज (40) नाम की एक महिला नेत्रावती एक्सप्रेस से केरल की यात्रा कर रही थी, जब तीन महिलाओं ने उससे दोस्ती की और सामान लोड कराते हुए 2.81 लाख रुपये के आभूषणों से भरा बैग लूट लिया। महिला को केरल पहुंचने पर एहसास हुआ कि उसे लूट लिया गया था जिसके बाद उसने पुलिस से संपर्क किया और शिकायत दर्ज कराई।

Exit mobile version