पराग दूध उत्पादन संघ ने 8 लाभार्थियों को नंदबाबा पुरस्कार वितरित किया।

sp 80547292 w3axh9 thumbnail

अयोध्या स्थित रानोपाली में पराग दुग्ध उत्पादन सघ के कैम्पस में वर्ष 2019 व 2020 का नन्द बाबा पुरुस्कार वितरण समारोह का आयोजन हुआ।

इस कार्यक्रम में मुख्यातिथि के रूप में मुख्य विकास अधिकारी रही। कार्यक्रम का शुभारंभ भगवान की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर शुभारंभ किया गया वही मुख्य अतिथि के तौर पर आई मुख्य विकास अधिकारी को पराग डेयरी के पदाधिकारियों ने बुके देकर स्वागत किया। इस नंदबाबा पुरस्कार वितरण कार्यक्रम में 8 विकास खंडो के 8 लाभार्थियों को मुख्य अतिथि ने प्रतीक चिन्ह और 5100 रुपये का पुरस्कार वितरित किया गया।

वही पराग के जरनल मैनेजर आशीष श्रीवास्तव ने बताया कि 8 विकास खंडो से 8 लाभार्थियों ने 8 महीने में वर्ष 2019 व 2020 में जिन्होंने अप्रैल से लेकर नवंबर तक कम से कम 1500 लीटर देशी गाय का दूध दुग्ध समिति के माध्यम से दुग्ध संघ को दिया है। ऐसे लोग पाध्यता की सूची में आते है। यहाँ ऐसे विकास खंडो व लाभार्थियों का चयन किया गया है। हर विकास खंड से 1 लाभार्थी चयन किया जिसने सर्वाधिक दूध दिया देशी गाय का जो रजिस्टरड पंजीकृत दुग्ध समिति के माध्यम से दुग्ध संघ को दिया। ऐसे 8 लाभार्थियों को नन्द बाबा पुरस्कार से मुख्य विकास अधिकारी के कर कमलों से पुरस्कार वितरित किया गया।

वही पराग दुग्ध संघ के कैंपस के मुख्य अतिथि के तौर पर आयी मुख्य विकास अधिकारी ने पराग दुग्ध का 50000 हज़ार लीटर का फ़िल्टर नवीन ग्रीन फील डेरी की बिल्डिंग का निर्माण हो रहा हैं उसका निरीक्षण किया और मुख्य विकास अधिकारी ने हर सेक्सन को देखा और उसके बारे में जानकारी लिया।

Exit mobile version