बड़ा झटका! Twitter (X) ने डिलीट कर दिया पुराना डाटा? काम नहीं कर रहे लिंक

पिछले साल एलन मस्क ने माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म Twitter खरीदा है, जिसके बाद से इसमें ढेरों बदलाव किए गए हैं। हाल ही में इसकी पहचान Twitter से बदलकर X कर दी गई है और लोगो भी बदला गया है। अब सामने आया है कि इस प्लेटफॉर्म ने पुराना यूजर्स डाटा डिलीट कर दिया है और साल 2011 से 2014 के बीच यूजर्स की ओर से पोस्ट किए गए फोटो डिलीट कर दिए हैं। इसके अलावा पुराने शॉर्ट लिंक भी अब काम नहीं कर रहे।

ट्विटर की ओर से पहले ऑफर की जाने वाली लिंक शॉर्टनिंग सेवा की मदद से शॉर्ट किए गए ट्वीट लिंक्स भी अब काम नहीं कर रहे और ट्वीट्स पर रीडायरेक्ट नहीं करते। फिलहाल साफ नहीं है कि X ने ऐसा जानबूझकर किया है, या फिर यह किसी एरर या खामी के चलते हो रहा है। जो भी हो, इस बदलाव के चलते ऐसे लाखों यूजर्स परेशान हैं जो पिछले लगभग एक दशक से ज्यादा वक्त से माइक्रोब्लॉगिंग सेवा इस्तेमाल कर रहे हैं।

साल 2011 में मिला था इमेज अपलोड सपोर्ट
माइक्रोब्लॉगिंग सेवा ट्विटर को 2006 में लॉन्च किया गया था लेकिन तब इसपर नेटिव इमेज अपलोड्स का सपोर्ट नहीं मिलता था। इसके बाद साल 2011 में यूजर्स को ट्वीट्स के साथ फोटोज अपलोड करने का विकल्प दिया गया था। TwitPic जैसी कई इमेज-होस्टिंग सेवाओं का सपोर्ट प्लेटफॉर्म को जरूर मिला था लेकिन अब 2011 से 2014 के बीच सीधे ट्विटर पर शेयर की गईं फोटोज गायब हो गई हैं।

Exit mobile version