बार्बी की रफ्तार के आगे ‘मिशन इम्पॉसिबल-7’ का निकला दम

ग्रेटा गर्विग की फिल्म बार्बी बॉक्स ऑफिस पर काफी अच्छी कमाई कर रही है। वर्ल्डवाइड कलेक्शन मामले में क्रिस्टोफर नलोन की फिल्म ओपेनहाइमर को पीछे छोड़ने के बाद हाल ही में फैटंसी वर्ल्ड पर आधारित बार्बी ने दुनियाभर में कमाई के मामले में टॉम क्रूज की मिशन इम्पॉसिबल-7 को भी धूल चटा दी है।

 

भारत में ‘बार्बी’ को सिर्फ इंग्लिश भाषा में रिलीज किया गया। मार्गोट रॉबी और रयान गोस्लिंग स्टारर ये फिल्म दुनियाभर में बुलेट ट्रेन की रफ्तार से आगे बढ़ रही है।

वर्ल्डवाइड कमाई के मामले में ओपेनहाइमर को पछाड़ने के बाद अब ‘बार्बी’ ने टॉम क्रूज की एक्शन एडवेंचर फिल्म ‘मिशन इम्पॉसिबल-डेड रेकनिंग पार्ट वन को भी पीछे छोड़ दिया है। चलिए बिना देरी किये जानते हैं कि फिल्म ने इंडिया और वर्ल्डवाइड अब तक कितना कलेक्शन किया है।

बार्बी ने इंडिया में अब तक कमाए इतने करोड़

एक्ट्रेस और निर्देशन ग्रेटा गर्विग हॉलीवुड की पहली ऐसी महिला निर्देशक हैं, जिनकी फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर कम समय में सबसे ज्यादा कमाई कमाई की है। इंडिया में सिर्फ इंग्लिश भाषा में रिलीज होने वाली इस फिल्म ने पांच दिनों में महज 23.25 करोड़ का बिजनेस किया है।

 

हालांकि, इंडिया में बार्बी से ज्यादा ओपेनहाइमर का बोलबाला है। सिलियन मर्फी स्टारर फिल्म ने इंग्लिश भाषा में पांच दिनों में टोटल 54.19 करोड़ का बिजनेस किया है। मंगलवार को ओपेनहाइमर ने सिंगल डे पर जहां 5.54 करोड़ की कमाई की, तो वहीं बार्बी सिर्फ 2.3 करोड़ का कारोबार ही कर पाई। 1600 करोड़ का वर्ल्डवाइड कलेक्शन करने वाली ‘ओपेनहाइमर’ को बॉक्स ऑफिस पर करारी मात देने के बाद मार्गोट रॉबी की फिल्म ने टॉम क्रूज की फिल्म का भी बॉक्स ऑफिस पर दम निकाल दिया है। पांच दिन में ‘बार्बी’ ने वर्ल्डवाइड 3200 करोड़ की सॉलिड कमाई की, जबकि टॉम क्रूज की मिशन इम्पॉसिबल-डेड रेकनिंग पार्ट वन 13 दिनों में सिर्फ 3020 करोड़ का ही कलेक्शन कर पाई।

Exit mobile version