बिहारी बाबू होने के नाते मैं भी आहत… चरणजीत सिंह चन्नी के ‘भैया’ वाले बयान पर शत्रुघ्न सिन्हा भी नाराज

पंजाब में रविवार यानि 20 फरवरी को विधानसभा चुनाव के लिए मतदान होना है। कांग्रेस के सीएम फेस चरणजीत सिंह चन्नी हाल ही में की गई टिप्पणी पर घिरे हुए हैं। भाजपा द्वारा इस मामले में उन पर कई हमले हो चुके हैं। शनिवार को बॉलीवुड अभिनेता और कांग्रेस सांसद शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा कि पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह उनके अच्छे दोस्त हैं, लेकिन एक सार्वजनिक व्यक्ति होने के नाते पता होना चाहिए कि खुद को कैसे संचालित करना है।

channi1 1645269277

दरअसल, हाल ही में चरणजीत सिंह चन्नी ने कहा था कि प्रियंका गांधी पंजाब की बहू है और यूपी, बिहार और दिल्ली के भैया जो पंजाब में राज करना चाहते हैं, उन्हें राज्य में घुसने मत दो। चन्नी की इस टिप्पणी पर बीते रोज से खूब बवाल हो रहा है। राजनाथ सिंह समेत भाजपा के कई नेता चन्नी पर हमलावर मोड में हैं। हालांकि उनके बयान पर प्रियंका गांधी ने सफाई भी दी थी। लेकिन अब पार्टी के नेता भी उनके बयान से इत्तेफाक नहीं रखते। शनिवार को कांग्रेस सांसद शत्रुघ्न सिन्हा ने ट्वीट किया।

उन्होंने लिखा, ”पंजाब के सीएम चरणजीत चन्नी पहले ही स्पष्ट कर चुके हैं और प्रियंका गांधी पहले ही स्पष्टीकरण का समर्थन कर चुकी हैं। लेकिन, अभी भी एक सार्वजनिक हस्ती होने के नाते, हमारे मित्र चन्नी, जो वर्तमान में मुख्यमंत्री हैं, को पता होना चाहिए कि खुद को कैसे आचरण करना है। सार्वजनिक हस्तियों को अपनी पसंद के शब्दों और भाषा पर ध्यान देना चाहिए। एक बिहारी बाबू होने के नाते, इसने मुझे न केवल परेशान किया है, बल्कि अन्य राज्यों, यूपी, बिहार और दिल्ली के कई लोगों को भी आहत किया है। जय हिन्द!”

अपनी टिप्पणी के बाद पंजाब में विपक्षी नेताओं और प्रवासियों के गुस्से को आमंत्रित करने के बाद चन्नी ने गुरुवार को कहा था कि उनके बयान को गलत दिखाया जा रहा है। उन्होंने ट्विटर पर एक वीडियो संदेश में कहा, “कल से मेरे बयान को तोड़-मरोड़ कर पेश किया जा रहा है। प्रवासी अपनी मेहनत से पंजाब को विकास के पथ पर ले गए हैं। उन्होंने हमेशा विकास में योगदान दिया है।”

चन्नी ने आगे कहा, “पंजाब आए सभी प्रवासियों ने राज्य के विकास के लिए अपना पसीना और खून बहाया। उनके साथ हमारा रिश्ता नाखून और त्वचा की तरह है। यूपी, बिहार, राजस्थान और अन्य स्थानों के लोगों काम के लिए के लिए जो यहां आते हैं। पंजाब जितना हमारा है उतना ही उनका है। इसलिए इसे गलत तरीके से दिखाना सही नहीं है। प्रवासी हमें प्यारे हैं।”

Exit mobile version