मुलायम को आईएसआई एजेंट बताने वाले बयान पर अखिलेश को घेरा

-उपमुख्यमंत्री केशव मौर्य और ब्रजेश पाठक ने पुरानी खबर पोस्ट कर यशवंत सिन्हा के समर्थन पर उठाए सवाल

-विधानसभा में भी हुई थी अखिलेश और केशव में भिड़ंत

राष्ट्रपति चुनाव में समाजवादी पार्टी पहले ही यूपी में अलग-थलग पड़ती दिख रही थी। अब प्रदेश के दोनों उपमुख्यमंत्रियों केशव प्रसाद मौर्य व ब्रजेश पाठक ने यशवंत सिन्हा के एक पुराने बयान को आधार बनाते हुए सपा प्रमुख अखिलेश यादव पर करारा हमला बोला है। उन्होंने कहा कि सपा प्रमुख एक ऐसे व्यक्ति के समर्थन में हैं, जिसने उनके पिता को कभी आईएसआई का एजेंट कहा था।

Mulayam Singh Yadav Shared The Stage With Akhilesh Yadav - अखिलेश के साथ  मंच साझा कर मुलायम ने बोला बीजेपी सरकार पर हमला - Amar Ujala Hindi News Live

दोनों ने एक अंग्रेजी अखबार की वो पुरानी खबर पोस्ट की है, जिसमें यशवंत सिन्हा के हवाले से तत्कालीन रक्षामंत्री मुलायम सिंह यादव के आईएसआई से सीधे संबंध होने की बात कही गई थी। इसे पोस्ट करते हुए केशव प्रसाद मौर्य ने ट्वीट किया कि सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव जिन्हें आप राष्ट्रपति पद के लिए समर्थन दे रहे हैं, उनके द्वारा मुलायम सिंह यादव को लेकर दिए गए बयान पर क्या कहेंगे।

केशव और अखिलेश की हुई थी तू-तू मैं-मैं

पिछले दिनों विधानसभा सत्र के दौरान भी नेता प्रतिपक्ष अखिलेश यादव और केशव प्रसाद मौर्य के बीच तू-तू मैं-मैं हुई थी। अखिलेश ने उन्हें असंसदीय शब्द कहे थे, तो उससे पहले केशव प्रसाद मौर्य ने उन पर सैफई की लेकर टिप्पणी की थी, जिससे अखिलेश भड़क उठे थे। बाद में मुख्यमंत्री .योगी आदित्यनाथ ने बीच-बचाव किया कर बात संभाली थी। अगले दिन खुद योगी ने सदन में कहा था कि अखिलेश जी आप राहुल गांधी से कम भी नहीं है। इस मुद्दे पर दोनों दलों में विधानसभा में गतिरोध कायम हो गया था।

दूसीर ओर डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने भी अखबार की कटिंग पोस्ट करते हुए लिखा कि मुलायम सिंह यादव को आईएसआई एजेंट बताने वाले महानुभाव का राष्ट्रपति पद के लिए समर्थन कर अखिलेश यादव ने एक बार फिर अपने व समाजवादी पार्टी के संस्कारों को प्रदेश के समक्ष उदाहरण के रूप में पेश किया है।

Khursheed Khan Raju

I am a passionate blogger. Having 10 years of dedicated blogging experience, Khurshid Khan Raju has been curating insightful content sourced from trusted platforms and websites.

Leave a Comment