यूपी : बीमा के नाम पर करोड़ों की ठगी करने वाले गिरोह के तीन आरोपी गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश पुलिस की साइबर अपराध शाखा ने इंश्योरेंस कंपनी के अधिकारी बन बीमा पोलिसी के नाम पर करोड़ों की ठगी करने वाले गिरोह के दो सदस्यों को आगरा से गिरफ्तार कर लिया। अपर महानिदेक (साइबर) राम कुमार ने सोमवार को यहां यह जानकारी दी।

राम कुमार ने बताया कि कदंब बिहार रांची बागर निवासी ललित पाठक ने एक प्रार्थना पत्र  दिया ,जिसमें अज्ञात व्यक्ति द्वारा बीमा अधिकारी बन कॉल कर एक पुरानी इन्सयोरेन्स पौलिसी लैप्स होने पर पॉलिसी का 12,47,392 रूपये के माध्यम से दिलवाने की बात कही,जबकी पोलिसी में ललित पाठक नहीं ललित किशोर का नाम है। लैप्स पौलिसी का 12,47,392 दिलवाने के बदले उन लोगों ने 43 हजार की ठगी करने के प्रयास के संबंध में परिक्षेत्रीय थाना साइबर  क्राइम आगरा पर दिया था।

अपर महानिदेक ने बताया कि इस घटना की गंभीरता के लेते हुए घटना के खुलासे के लिए पुलिस अधीक्षक (साइबर) प्रो. त्रिवेणी सिंह के पर्यवेक्षण में साइबर क्राइम थाना आगरा परिक्षेत्र प्रभारी राजेश कुमार शर्मा को अपराध के जल्द खुलासे के लिए निर्देशित किया था।

परिक्षेत्रीय साइबर क्राइम द्वारा घटना से संबंधित सभी तकनीकी पक्षों एव उपलब्ध विवरणों के आधार एक गिरोह के तीन बदमाशों ग्रेटर नोएडा निवासी सुमित कश्यप, सिद्धार्थनगर निवासी रमेश प्रसाद गिरी और सम्भल निवासी मौहम्मद आकिब को गिरफ्तार कर उनके के कब्जे से 6 मोबाइल फोन, 7 सिम कार्ड, दो एटीएम कार्ड और अपराध में प्रयुक्त पांच खातों का विवरण जिन्में पैसा मंगाया जाता था, पीडितों के खातों का विवरण, मोबाइल में उन व्यक्तियो का डाटा एक्सल फाइल के रूप मे जिन्हें टारगेट बनाया जाता था बरामद किया।

Web Craftsmen

Leave a Comment