यूपी में 325-350 सीटें जीतेगी BJP, किसान आंदोलन का चुनाव में नहीं पडे़गा कोई असर: योगी आदित्यनाथ

Akhilesh Yogi and Mayawati

अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भाजपा के 350 सीटों पर जीतने का दावा किया है। योगी आदित्यनाथ ने भरोसा जताया है कि सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) राज्य में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव आसानी से जीत जाएगी। इतना ही नहीं, मुख्यमंत्री ने कहा कि भाजपा 2017 की अपनी 312 सीट के आंकड़े को पार कर जाएगी और 325 से 350 सीटों के बीच जीत हासिल करेगी।

 इंटरव्यू में 49 वर्षीय योगी आदित्यनाथ ने अपने दावे को पुष्ट करने के लिए शासन, आर्थिक विकास और कानून-व्यवस्था के मामले में अपनी सरकार के रिकॉर्ड का हवाला दिया। मुख्यमंत्री आदित्यनाथ को विश्वास है कि वह अपनी सरकार के शासन के रिकॉर्ड पर ध्यान केंद्रित करके और जातिगत समीकरण को सही करके किसी भी सत्ता विरोधी लहर को दूर करने में कामयाब रहेंगे।

BJP 4

उन्होंने कहा कि मैं सत्ता में फिर से सत्ता में बने रहने को लेकर पूरी तरह आश्वस्त हूं। मैं उत्तर प्रदेश की राजनीतिक गतिशीलता को अच्छी तरह समझता हूं, क्योंकि मैं पिछले 23 वर्षों से सक्रिय राज्य की राजनीति में हूं। मुझे यूपी के मतदाताओं की राजनीतिक समझ और परिपक्वता पर भरोसा है। बता दें कि अगले साल उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं।

आगामी चुनाव से पहले जातीय समीकरणों को साधने के इरादे से 26 सितंबर को योगी आदित्यनाथ ने अपने मंत्रिमंडल का विस्तार किया और सात और मंत्रियों को कैबिनेट में शामिल किया। इधर, योगी आदित्यनाथ इस बात को लेकर भी पूरी तरह से स्पष्ट हैं कि भारतीय किसान संघ (बीकेयू) के नेता राकेश टिकैत के नेतृत्व में चल रहे किसान आंदोलन का पश्चिमी यूपी में कोई चुनावी प्रभाव नहीं पड़ेगा, जो कि अतीत में भाजपा का गढ़ रहा है।

dinesh

योगी ने कहा कि यह बिल्कुल स्पष्ट है कि हमारे प्रतिद्वंद्वी किसानों के आंदोलन को वित्तपोषित कर रहे हैं, जिसका प्रभाव केवल उन राज्यों में है जहां बिचौलिए या अराथिया काम करते हैं। यूपी में किसान फसल की खरीद और मुआवजे के लिए सीधे सरकार के संपर्क में है। चूंकि विपक्ष के पास कोई अन्य मुद्दा नहीं है, इसलिए वे इस तथाकथित किसान आंदोलन को हवा देने की कोशिश कर रहे हैं।

Khursheed Khan Raju

I am a passionate blogger. Having 10 years of dedicated blogging experience, Khurshid Khan Raju has been curating insightful content sourced from trusted platforms and websites.

Leave a Comment