वोटरों को बांटने के लिए लाई जा रही 40 पेटी शराब बरामद

बनबसा (चंपावत)। मतदाताओं को लुभाने के लिए ले जाई जा रही शराब को पुलिस ने दबोच लिया। बनबसा पुलिस ने चेकिंग के दौरान एक जीप से 40 पेटी अंग्रेजी शराब बरामद की। इसमें रखीं 624 बोतलों की कीमत करीब पांच लाख रुपये आंकी गई है। शराब और जीप जब्त कर आरोपित व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है। एसपी देवेंद्र पींचा ने बताया कि यह शराब 14 फरवरी को होने वाले मतदान के लिए ले जाई जा रही थी।

बनबसा के थानाध्यक्ष लक्ष्मण सिंह ने बताया कि थाने के पास चेकिंग के दौरान पिकअप जीप संख्या (यूके 03 सीए/0739) से अंग्रेजी शराब की 40 पेटी दबोची गई। ऊधमसिंह नगर जिले के खटीमा से इस शराब को लाया जा रहा था। बनबसा पुलिस ने आबकारी अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है। साथ ही टैक्सी स्टैंड टनकपुर निवासी आरोपित सागर गुप्ता को गिरफ्तार कर लिया गया है।

दो दिन के लिए शराब की दुकानें सील
चंपावत। चंपावत जिले की शराब की सभी 15 दुकानें अगले दो दिन के लिए बंद रहेंगी। जिला आबकारी अधिकारी तपन कुमार पांडेय ने बताया कि जिला प्रशासन के निर्देश पर चुनाव के मद्देनजर शनिवार शाम छह बजे जिले की सभी दुकानें सील कर दी गई है। आबकारी निरीक्षक हरीश जोशी ने चंपावत क्षेत्र की आठ दुकानें और निरीक्षक तारा चंद्र पुरोहित ने टनकपुर क्षेत्र की सात दुकानें सील की। जिले की 13 दुकानेें तो रविवार से दो दिन के लिए बंद होगी, लेकिन टनकपुर और बनबसा की दो विदेशी शराब की दुकानें टोकन से शराब की बिक्री मामले में सील होने से दो फरवरी की शाम से ही बंद कर दी गई।

Exit mobile version