सीडीएस बिपिन रावत की मौत पर क्या बोले पाकिस्तानी सेना के जनरल?

 तमिलनाडु के कुन्नूर में भारतीय सेना का MI17V5 हेलिकाप्‍टर दुर्घटना (Tamil nadu Helicopter Crash) का श‍िकार हो गया. इस हेलिकाप्‍टर हादसे में चीफ आफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत (Chief of Defence Staff Gen Bipin Rawat) और उनकी पत्नी समेत 14 लोगों की मौत हो गई है. सीडीएस जनरल बिपिन रावत सेना के तेज तर्रार अफसरों में से एक माने जाने थे. उनके बयानों से चीन और पाकिस्‍तान खौफ खाते थे. जनरल बिपिन रावत के निधन की खबर के बाद पाकिस्तानी सेना के आला अधिकारियों के भी बयान सामने आ रहे हैं.

पाकिस्तानी सेना (Pakistan Army) ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से ट्वीट किया, “जनरल नदीम रजा, जनरल कमर जावेद बाजवा और सीओएएस (चीफ ऑफ द आर्मी स्टाफ) भारत में हुए हेलिकॉप्टर क्रैश में सीडीएस जनरल बिपिन रावत, उनकी पत्नी और अन्य लोगों की दुर्भाग्यपूर्ण मौत पर अपनी संवेदनाएं जाहिर करते हैं.” सेना के अलावा पाकिस्तान की आम जनता भी सीडीएस बिपिन रावत की मौत की खबर पर दुख जाहिर कर रहे हैं.

एक यूजर ने ट्वीट, सीडीएस बिपिन रावत की मौत की खबर सुनकर सदमे में हूं. इस हादसे में मारे गए लोगों के परिजनों के प्रति मेरी संवेदनाएं.

तमिलनाडु के कुन्नूर के पास भारतीय वायु सेना के एक हेलीकॉप्टर के दुर्घटनाग्रस्त हो गया था. हेलीकॉप्टर में प्रमुख रक्षा अध्यक्ष (सीडीएस) जनरल बिपिन रावत, उनकी पत्नी और कई अन्य अधिकारी सवार थे. बाद में भारतीय वायुसेना ने पुष्टि की कि जनरल बिपिन रावत, उनकी पत्नी मधुलिका रावत और 11 अन्य लोगों की मृत्यु हो गई है.

आधिकारिक सूत्रों ने कहा कि एमआई-17वी5 हेलीकॉप्टर सुलूर से वेलिंगटन के लिए रवाना हुआ और चालक दल सहित हेलीकॉप्टर में 14 लोग सवार थे। सीडीएस वेलिंगटन में डिफेंस स्टाफ कॉलेज जा रहे थे. वायुसेना ने कहा कि दुर्घटना की ‘कोर्ट ऑफ इंक्वायरी’ के आदेश दे दिए गए हैं.

Exit mobile version