हीरो ने नए फीचर्स और पुरानी कीमत के साथ लॉन्च की ये स्पोर्टी बाइक, पुराने मॉडल से इतनी बदल गई

हीरो की बाइक खरीदने वाले ग्राहकों के लिए अच्छी खबर है। दरअसल, कंपनी ने अपनी पॉपुलर स्पोर्ट बाइक 2022 एक्सट्रीम 160R (Xtreme 160R) लॉन्च कर दी है। इस नए मॉडल में कुछ चेंजेस भी किए गए हैं। हालांकि, इन चेंजेस के बाद भी इसकी कीमत में कोई बदलाव नहीं किया गया है। यानी आप नए मॉडल को पुरानी कीमत में खरीद पाएंगे। इसकी शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत 1.18 लाख रुपए है। कंपनी ने इस बाइक में गियर पोजिशन इंडिकेटर दिया है। पहले ये फीचर बाइक के स्टेल्थ एडिशन के साथ मिलता था।

सभी 3 वैरिएंट की कीमत
2022 एक्सट्रीम 160R को 3 वैरिएंट्स में लॉन्च किया गया है। इसमें सिंगल डिस्क, डुअल डिस्क और स्टेल्थ एडिशन वैरिएंट मिलेंगे। सिंगल डिस्क वैरिएंट की एक्सशोरूम कीमत 1.17 लाख रुपए, डुअल डिस्क वैरिएंट की कीमत 1.20 लाख रुपए और स्टेल्थ एडिशन की कीमत 1.22 लाख रुपए है। ब्रेकिंग के लिए सिंगल डिस्क में 220mm पेटल डिस्क और बैक व्हील में ड्रम ब्रेक दिया गया है। नए मॉडल में सीट और दूसरी डिजाइन की गैब रेल मिलेगी। चलिए इस बाइक के बारे में आपको डिटेल में बताते हैं।

इंजन में कोई चेंजेस नहीं किया
2022 एक्सट्रीम 160R के इंजन में कोई चेंजेस नहीं किया गया है। इसमें पहले की तरह 163cc सिंगल-सिलेंडर इंजन मिलेगा। ये एयर-कूल्ड फ्यूल इंजेक्टेड इंजन 15.2 पीएस पावर और 14 एनएम पीक टॉर्क जनरेट करता है। इंजन को 5-स्पीड गियरबॉक्स से जोड़ा गया है। इसके अगले हिस्से में टेलिस्कोपिक और पिछले हिस्से में मोनोशॉक सस्पेंशन दिया है। हीरो एक्सट्रीम 160R के साथ 17-इंच के अलॉय व्हील्स दिए हैं। बाइक में USB चार्जर भी मिलेगा। बाइक में एक मस्कुलर फ्यूल टैंक, सिंगल-पॉड LED हेडलाइट, एक चौड़ा हैंडलबार, एक अपस्वेप्ट एग्जॉस्ट और एक LED टेललैंप दिया है।

कई यूटिलिटी फीचर्स मिलेंगे
2022 एक्सट्रीम 160R में LCD कंसोल मिलेगा, जो गियर पोजिशन, फ्यूल गेज, स्पीडोमीटर, टकोमीटर और ओडोमीटर से जुड़ी डिटेल देता है। डिस्प्ले पर वेलकम मैसेज और ब्राइटनेस सेटिंग दी है। हीरो ने बाइक के साथ साइड स्टैंड कटऑफ सेंसर भी दिया है और हजार्ड लाइट्स के साथ पूरी तरह LED लाइटिंग और LED DRLs भी दिए हैं। हीरो मोटोकॉर्प ने ऑटो सेल टेक्नोलॉजी भी डेवेलप की है जिससे बंपर टू बंपर ट्रैफिक में इंजन को चालू रखता है। इसके सिंगल डिस्क वैरिएंट का कर्ब वेट 138.5kgs है, जबकि डुअल डिस्क मॉडल का वज़न 139.5kg है। इसमें 12-लीटर क्षमता का फ्यूल टैंक दिया गया है।

Exit mobile version