20 सितंबर से शुरू होगी कांग्रेस की प्रतिज्ञा यात्रा, तय होगा 12 हजार किमी का रास्ता, इस तरह सरकार को घेरेगी पार्टी

priyanka gandhi

कांग्रेस अब यात्राओं के जरिए जनता को जोड़ेगी। ‘कांग्रेस प्रतिज्ञा यात्रा-हम वचन निभाएंगे’ नाम से निकाली जाने वाली यह यात्रा 20 सितंबर से निकाली जाएगी। प्रदेश के 40 से 44 जिलों से गुजरने वाली यह यात्रा 12 हजार किमी की होगी। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी की मौजूदगी में रणनीति व सलाहकार कमेटी की बैठक में यह फैसला लिया गया। शुक्रवार को चुनाव समन्वय समिति की बैठक में 40 नामों की पहली सूची पर सहमति बन गई। चुनाव समिति की अगली बैठक 5 अक्टूबर को होगी।

लगातार 12 घंटे तक बैठकें कीं

शुक्रवार को सुबह 11 बजे प्रदेश मुख्यालय पहुंची प्रियंका ने रात लगभग 11 बजे ही मुख्यालय छोड़ा। लगभग 12 घंटे तक ताबड़तोड़ बैठकें कर उन्होंने अपने विरोधियों को साफ संदेश दिया कि यूपी में कांग्रेस आक्रामक तरीके से चुनाव लड़ेगी। शुक्रवार को उन्होंने रणनीति कमेटी, चुनाव समन्वय कमेटी, सलाहकार कमेटी समेत जोनवार समीक्षा की।

चार अलग-अलग जगहों से निकलेगी यात्रा

प्रतिज्ञा यात्रा चार अलग-अलग जगहों से निकाली जाएगी और बड़े शहरों, कस्बों और गांवो से होकर गुजरेगी। 20 सितंबर से पांच अक्टूबर के बीच यात्राएं निकाली जाएंगी। यात्रा के दौरान जनता को भाजपा के घोषणा पत्र के अपूर्ण वादों, महंगाई, भ्रष्टाचार, अपराध, महिला हिंसा, बेरोजगारी आदि पर सरकार को घेरा जाएगा।

वहीं कांग्रेस की नीतियों से भी जनता को परिचित कराया जाएगा और एक बेहतर विकल्प के रूप में पेश किया जाएगा। प्रियंका ने प्रदेश की सभी 58 हजार ग्राम सभाओं में इस माह के अंत तक कांग्रेस के ग्राम सभा अध्यक्ष और उनकी कमेटियों के गठन के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि 20 सितंबर तक का लक्ष्य दिया गया था, लेकिन अभी तक लगभग 18 हजार ग्राम पंचायतों में ही कमेटियां बनीं हैं।

Exit mobile version