Breaking NewsIndia News

6 महीने में 45% का रिटर्न, कंपनी ने मुनाफा बांटने का किया ऐलान, चेक करें रिकॉर्ड डेट

शेयर मार्केट में इस साल काफी उतार और चढ़ाव देखने को मिला है। जहां एक तरफ दिग्गज कंपनियों ने निवेशकों को निराश किया है तो वहीं कई ऐसी कंपनियां भी हैं जिन्होंने ताबड़तोड़ रिटर्न के जरिए निवेशकों को मालामाल कर दिया है। स्मॉल कैप कंपनी मान एल्युमिनियम लिमिटेड (Maan Aluminium Ltd) एक ऐसी ही कंपनी है। इस मल्टीबैगर स्टॉक ने अब डिविडेंड देने का फैसला किया है। बता दें, इस डिविडेंड के लिए कंपनी ने रिकॉर्ड डेट भी घोषित कर दिया है।

Kewal Kiran Clothing Ltd stock may 580 rupees Expert bullish on Dividend paying stock - 6 महीने में 134% का रिटर्न, एक्सपर्ट ने कहा डिविडेंड बांटने वाले इस स्टॉक का भाव ₹580 जाएगा ...

कब है रिकॉर्ड डेट?

मान एल्युमिनियम ने स्टॉक एक्सचेंज को दी जानकारी में बताया, “कंपनी के बोर्ड ऑफ डॉयरेक्टर्स की मीटिंग 5 नवंबर 2022 को हुई थी। इस मीटिंग में वित्त वर्ष 2022-23 के लिए 1 रुपये प्रति शेयर के दूसरे अंतरिम डिविडेंड की मंजूरी दी गई है। इस डिविडेंड के लिए कंपनी ने 18 नवंबर 2022, दिन शुक्रवार को रिकॉर्ड डेट तय किया है।”

शुक्रवार को कंपनी के शेयर का भाव 4.48 प्रतिशत की गिरावट के बाद 180 रुपये के लेवल पर आ गया था। पिछले 5 साल के दौरान मान एलमुनियिम के शेयरों की कीमतों में 181.12 प्रतिशत की उछाल देखने को मिली है। वहीं, बीते 3 साल में कंपनी ने पोजीशनल निवेशकों को 450 प्रतिशत तक का रिटर्न दिया है। बीता एक साल भी निवेशकों के लिए अच्छा रहा है। इस मान एलुमिनियम के शेयरों में 39.86 प्रतिशत की तेजी आई है।

साल 2022 में अबतक रूस और यूक्रेन युद्ध की वजह से शेयर मार्केट का बुरा हाल हुआ है। इस मुश्किल दौर में इस कंपनी ने निवेशकों को 50 प्रतिशत का रिटर्न दिया है। बीते 6 महीने के दौरान शेयर का भाव 45.63 प्रतिशत चढ़ा है। बता दें, चालू वित्त वर्ष की दूसरी तिमाही तक कंपनी में प्रमोटर्स की हिस्सेदारी 66.04 प्रतिशत थी।

डिस्‍क्‍लेमर: यहां सिर्फ शेयर के परफॉर्मेंस की जानकारी दी गई है, यह निवेश की सलाह नहीं है। शेयर बाजार में निवेश जोखिमों के अधीन है और निवेश से पहले अपने एडवाइजर से परामर्श कर लें।

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Back to top button