Breaking NewsPolitics News

भाजपा-कांग्रेस में फाइट बहुत टाइट, हिमाचल प्रदेश के फाइनल सर्वे में किसे बढ़त की भविष्यवाणी

हिमाचल प्रदेश में मतदान की घड़ी बेहद नजदीक आ चुकी है। नेताओं के धुआंधार चुनाव प्रचार के बीच जनता ने भी अपना मूड लगभग तय कर लिया है। 12 अक्टूबर को जनता अपना फैसला सुनाने जा रही है, जो 8 दिसंबर को वोटों की गिनती के साथ सामने आएगा। 5 साल भाजपा और 5 साल कांग्रेस की रवायत कायम रहेगी या फिर 37 सालों का रिकॉर्ड तोड़कर भारतीय जनता पार्टी हिमाचल में लगातार दूसरी बार कमल खिला पाएगी या नहीं यह उसी दिन तय होगा। फिलहाल एबीपी न्यूज सी-वोटर ने हिमाचल चुनाव पर फाइनल ओपिनियन पोल पेश किया है।

राज्य सरकार का कामकाज कैसा?
ओपिनियन पोल के मुताबिक, 39 फीसदी लोगों ने भाजपा सरकार के कामकाज को अच्छा बताया है तो 25 फीसदी औसत मानते हैं। वहीं, 36 फीसदी लोगों ने मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की अगुआई वाली सरकार के कामकाज को खराब बताया है। लोगों से जब यह पूछा गया कि मुख्यमंत्री का कामकाज कैसा हो तो 36 फीसदी ने अच्छा कहा। 37 फीसदी ने खराब कहा। जबकि 27 फीसदी लोगों ने औसत माना है।पीएम मोदी का कामकाज कैसा
इस सवाल के जवाब में 66 फीसदी लोगों ने कहा कि पीएम अच्छा काम कर रहे हैं। 15 फीसदी नरेंद्र मोदी के कामकाज को औसत बताते हैं, जबकि 19 फीसदी लोगों ने कहा कि वह खराब काम कर रहे हैं।

सबसे बड़ा मुद्दा क्या है
49 फीसदी लोगों ने बेरोजगारी को सबसे बड़ा मुद्दा बताया है। 14 फीसदी लोगों ने बुनियादी सुविधाओं को मुद्दा माना है। भ्रष्टाचार को 7 फीसदी, महंगाई को 6 फीसदी, कोरोना में काम को 6 फीसदी, किसान को 5 फीसदी, कानून व्यवस्था को 3 फीसदी, राष्ट्रीय मुद्दों को 3 फीसदी और अन्य को 7 फीसदी लोगों ने अपने लिए सबसे बड़ा चुनावी मुद्दा बताया है।

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Back to top button