Breaking NewsUttar Pradesh

निकाय चुनाव के लिए योगी की हुंकार, ट्रिपल इंजन की सरकार बुलेट ट्रेन की गति से करेगी विकास

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रविवार को वाराणसी के प्रबुद्धजनों से संवाद किया। संपूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय में आयोजित प्रबुद्धजन सम्मेलन में सीएम योगी ने कहा कि भारत बदल रहा है, इसकी पहचान दुनिया के बड़े और ताकतवर देशो में होने लगी है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत दुनिया का सबसे तेज उभरता देश बनता जा रहा है। इसके लिए जरूरी है कि डबल इंजन की सरकार के साथ स्थानीय निकायों के माध्यम से विकास का रथ चलता रहे। ट्रिपल इंजन की सरकार बुलेट ट्रेन की गति से विकास करेगी। उन्होंने बताया कि उत्तर प्रदेश में 5 लाख नौजवानों को सरकारी नौकरियां दी गई। इसके अलावा ओडीओपी व विश्वकर्मा श्रम योजना में एक करोड़ 61 लाख नौजवानों को रोजगार उपलब्ध कराए गए। स्वदेश दर्शन योजना सहित पर्यटन की अन्य योजनाओं को आगे बढ़ाया गया।

Uttar Pradesh CM Yogi Adityanath Interview With ANI UP Assembly Polls 2022 | UP Elections: दूसरे चरण की वोटिंग के बीच बोले CM योगी- UP में 80 Vs 20 का मुकाबला, मेरी बातों का धर्म-जाति से नहीं कोई संबंध

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रबुद्ध जन सम्मेलन में प्रतिभाग कर रहे उद्यमियों, चिकित्सकों, व्यापारियों एवं अन्य लोगों से अपील करते हुए कहा कि वह अधिक से अधिक निवेशों की संभावनाओं के साथ ही नौजवानों को सेवायोजित करने की संभावनाओं को भी तलाश है। उन्होंने लोगों से जोरदार अपील करते हुए कहा कि विकास की गति को कहीं भी थमने नहीं देना है। उत्तर प्रदेश देश की सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था, नौजवानों को नौकरी देने वाला प्रदेश बनेगा। नए भारत के नए उत्तर प्रदेश में सभी के सहयोग की उन्होंने अपील की।

यूपी देश की सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था, नौजवानों को नौकरी देने वाला प्रदेश बनेगा

भारत अपना आजादी का अमृत महोत्सव मना रहा है। मुख्यमंत्री ने कहा कि वैश्विक मंच पर ऐसी-ऐसी घटनाएं घट रही है, जो भारत को और भी गौरवशाली बना रहा है। ब्रिटेन को पछाड़कर भारत विश्व का पांचवा अर्थव्यवस्था वाला राष्ट्र बन गया है। जी20 देशों की अध्यक्षता अब भारत करेगा। उन्होंने बताया कि जी20 देशों में वे देश शामिल हैं, जिनकी की जीडीपी दुनिया की पचासी फीसदी और पेटेंट पर 95 फीसदी अधिकार के साथ-साथ दुनिया की 60 फीसदी आबादी है।

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Back to top button