Uttar Pradesh

फिरोजाबाद-कासगंज में डेंगू और वायरल का कहर, 24 घंटे में 9 बच्चों समेत 20 की गई जान

0.59568200 1467785096 aedes

फिरोजाबाद. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के फिरोजाबाद (Firozabad) और कासगंज (Kasganj) जनपद में डेंगू (Dengue) और वायरल बुखार (Viral Fever) अब बेकाबू होता नजर आ रहा है. शनिवार को पिछले 24 घंटे में 9 बच्चों सहित 20 लोगों की मौत हो गई. वहीं, अस्पताल में मरीजों का आना जारी है. हालात ये हैं कि सभी अस्‍पतालों में बेड फुल हो चुके हैं और एक बेड पर दो-दो मरीजों का इलाज किया जा रहा हैं. अब तक फिरोजाबाद में 134 लोगों की मौत हो चुकी है. जबकि कासगंज में 25  जान गंवा चुके हैं.

फिरोजाबाद में डेंगू और वायरल से मौतों का आंकड़ा बढ़ता ही जा रहा है. पिछले 24 घंटे में 101 नए मरीजों में डेंगू की पुष्टि हुई है. एटा जिले में एक बच्ची सहित छह और कासगंज में दो मरीजों की रिपोर्ट में डेंगू की पुष्टि हुई. उधर मैनपुरी के जिला अस्पताल में 20 मरीज डेंगू पॉजिटिव पाए गए. वर्तमान में सौ शैय्या अस्पताल में 429 मरीज भर्ती हैं. इधर, निजी अस्पतालों में मरीजों की संख्या बढ़ रही है। सौ शैय्या अस्पताल में गंभीर हालत में आने वाले मरीजों को ही भर्ती किया जा रहा है. शनिवार को सौ शैय्या अस्पताल के महिलाएं अपने बीमार बच्चों को गोद में लिए रोते-बिलखते दिखाई दीं.

Dengues

अस्पतालों में बेड फुल
जिला अस्पताल के अलावा अन्य सरकारी अस्पतालों में बेड फुल हो गए हैं. एक-एक बिस्तर पर दो-तीन मरीजों को लिटाकर इलाज किया जा रहा है. यहां से रोजाना पीड़ादायक तस्वीर सामने आ रही है. वहीं शनिवार को एटा में दो और कासगंज के गंजडुंडवारा में बुखार से तीन बच्चों की जान चली गई.

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Back to top button