Breaking NewsIndia NewsUttar Pradesh

SSB की साइकिल रैली का औरैया में भव्य स्वागत , असम से चलकर नई दिल्ली तक जाएगी साइकिल रैली

WhatsApp Image 2021 09 24 at 11.41.05 AM

हम सभी को ज्ञात है कि देश में आज़ादी का अमृत महोत्सव मनाया जा रहा है । इस उपलक्ष्य में एसएसबी द्वारा साइकिल रैली का आयोजन किया गया है । यह साइकिल रैली तेजपुर से चलकर गुवाहाटी (असम) , सिलीगुड़ी(पश्चिम बंगाल), पटना(बिहार), लखनऊ,आगरा ,मथुरा (उत्तर प्रदेश), होते हुए राजघाट (नई दिल्ली) 2 अक्टूबर को पहुचेगी ।

WhatsApp Image 2021 09 24 at 11.41.06 AM 1

 

इस दौरान एसएसबी की यह साइकिल रैली लगभग चौबीस सौ (2400) किलोमीटर की दुरी तय करेगी । यह साइकिल रैली असम से उत्तर प्रदेश तक पहुच चुकी है । उत्तर प्रदेश में सीमान्त मुख्यालय लखनऊ के अंतर्गत 42वी वाहिनी सशस्त्र सीमा बल द्वारा श्री साईं मन्दिर धर्मशाला औरैया में साइकिल रैली के प्रतिभागियों का भव्य स्वागत किया गया । श्री लखन सिंह राजपूत, राज्य कृषि मंत्री उत्तर प्रदेश ने अपने संबोधन में शहीदों को नमन किया ,

WhatsApp Image 2021 09 24 at 11.41.07 AM 1

देशभक्ति की भावना को जाग्रत किया व साइकिल रैली का उत्साहबर्धन किया ।
विदित हों आज़ादी के अमृत महोत्सव के उपलक्ष्य एसएसबी के द्वारा व्यापक स्तर साइकिल रैली का आयोजन किया गया । इस साइकिल रैली में लगभग प्रतिभागियों ने भाग लेकर इस रैली को और व्यापक बनाया । असम से दिल्ली तक जाने के दौरान साइकिल रैली स्वतंत्रता आंदोलन से जुड़े ऐतिहासिक स्थलों से होकर जाएगी ।

WhatsApp Image 2021 09 24 at 11.41.07 AM

रैली के दौरान शहीदों के परिवारों को भी आमंत्रित कर सम्मान दिया जा रहा है साथ ही इस रैली के दौरान एसएसबी के जवानों में उच्च दर्जे का अनुशासन है एवं उनके द्वारा कोविड-19 प्रोटोकॉल एवं ट्रैफिक नियमों का सख्ती से पालन किया जा रहा है । एसएसबी की 42वी वाहिनी औरैया से इटावा तक के क्षेत्र में साइकिल रैली के प्रतिभागियों की व्यस्था के लिए तैनात है । आज़ादी के अमृत महोत्सव पर आयोजित इस साइकिल रैली का उद्द्येश्य देश की जनता में आज़ादी का महत्व को प्रचारित करना तथा युवाओं में देश के प्रति सम्मान, समर्पण तथा देशभक्ति की भावना को जागृत करना है । इस दौरान बच्चों द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किये गए जिसने सबका दिल जीत लिया ।
इस स्वागत समारोह में एसएसबी के कमांडेंट तपन कुमार दास, सुकुमार देवबर्मा, सहायक कमांडेंट, जिलाधिकारी श्री सुनील कुमार वर्मा , पुलिस अधीक्षक अर्पणा गौतम , औरैया रत्न से सम्मानित मखलू पाण्डेय,अविनाश अग्निहोत्री इत्यादि लोग उपस्थित रहें ।

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Back to top button