Breaking NewsPolitics News

Bihar Bypoll Results: RJD को लगा दोनों सीटों पर हार का तीर, JDU को मिली बड़ी जीत

बिहार में नीतीश कुमार ने अपने विरोधियों को करारा जवाब दे दिया है। नीतीश की पार्टी जदयू ने बिहार की दोनों सीटों पर हुए उपचुनाव में जीत हासिल कर ली है। दरभंगा की कुशेश्वरस्थान और मुंगेर की तारापुर सीट पर राजद प्रत्याशियों को हराकर जदयू ने यह जीत दर्ज की है। चुनाव से ठीक पहले लालू यादव के बिहार आने और प्रचार में उतरने से चुनाव नीतीश के लिए प्रतिष्ठा का सवाल बन गया था। जदयू ने कुशेश्वरस्थान सीट 12 हजार से ज्यादा वोटों से जीती है। पिछली बार के मुकाबले यह दोगुना है। 2020 के चुनाव में जदयू ने छह हजार वोटों से जीत हासिल की थी। तारापुर सीट करीब 4000 वोटों से जदयू ने जीती है।

कुशेश्वरस्थान से जदयू प्रत्याशी अमन भूषण हजारी ने 12698 वोटों से जीत हासिल की है। अमन कुशेश्वरस्थान के जदयू के पूर्व विधायक स्व. शशिभूषण हजारी के पुत्र हैं। शशिभूषण हजारी के असामयिक निधन के बाद कुशेश्वरस्थान में उपचुनाव हुआ था। यहां चौथे राउंड तक राजद प्रत्याशी गणेश भारती आगे रहे। पांचवें राउंड से जदयू प्रत्याशी अमन भूषण हजारी ने बढ़त बनानी शुरू की जो अंत तक जारी रही। कुल 23 राउंड की गिनती हुई। जदयू प्रत्याशी अमन भूषण हजारी को 59882 मत मिले। दूसरे स्थान पर रहे राजद प्रत्याशी गणेश भारती को 47184 मत मिले। लोजपा की अंजू देवी 5623 मतों के साथ तीसरे और कांग्रेस के अतिरेक कुमार 5603 मतों के साथ चौथे स्थान पर रहे।

pm narendra modi speaks in global covid 19 summit vaccination and us britain 10 points 1632331551

तारापुर में अंतिम समय तक चली टक्कर

तारापुर में अंतिम समय तक कांटे की टक्कर चलती रही। अंततः जदयू के राजीव कुमार ने राजद के अरुण कुमार साह को 4000 वोटों से हरा दिया। यह सीट लगातार तीन बार से जदयू के पास थी। जदयू ने इस सीट को जीतने के लिए पूरी ताकत भी झोंक दी थी। नीतीश कुमार ने यहां तीन सभाएं की थीं। उनके अलावा कई मंत्रियों ने यहां कैंप किया हुआ था। पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह के इलाके में होने के कारण उनके लिए भी यह जीत महत्वपूर्ण थी।

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Back to top button