Breaking NewsPolitics News

अखिलेश यादव आज मायावती को देंगे एक और झटका, अम्बेडकरनगर की रैली में सपा में शामिल होंगे बसपा में रह चुके दो बड़े नेता

अखिलेश यादव आज मायावती को देंगे एक और झटका, अम्बेडकरनगर की रैली में सपा में शामिल होंगे बसपा में रह चुके दो बड़े नेता

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव रविवार को अंबेडकरनगर जिला मुख्यालय पर जनादेश रैली को संबोधित करेंगे। इस रैली के साथ ही जिले के कई नेताओं के भविष्य को लेकर सियासी धुंध भी साफ हो जाएगी। इस रैली में बसपा सरकार में मंत्री रहे लालजी वर्मा और राम अचल राजभर समेत कई नेता समाजवादी पार्टी की विधिवत सदस्यता भी ग्रहण करेंगे। दोनों ही बहुजन समाज पार्टी के दिग्गज नेता रहे हैं। पार्टी सुप्रीमो मायावती ने जिला पंचायत चुनाव में खिलाफत करने के आरोप में बाहर का रास्ता दिखा दिया था।

shivpal akhilesh 6944047 835x547 m

बसपा से निष्कासित होने के बाद पूर्व मंत्री लालजी वर्मा और पूर्व मंत्री राम अचल राजभर ने अखिलेश यादव से मुलाकात की थी। दोनों नेताओं ने जिले में जनादेश शैली के माध्यम से समाजवादी पार्टी में शामिल होने की बात कही थी। दोनों नेताओं के आमंत्रण पर अखिलेश यादव रविवार को जिला मुख्यालय पर स्थित भानमती स्मारक पीजी कॉलेज में जनादेश रैली को संबोधित करने के लिए आ रहे हैं। इसी दौरान पूर्व मंत्री लालजी वर्मा और राम अचल राजभर समेत कई नेता समाजवादी पार्टी की विधिवत सदस्यता भी ग्रहण करेंगे। दोनों ही बहुजन समाज पार्टी के दिग्गज नेता रहे पार्टी सुप्रीमो मायावती ने जिला पंचायत चुनाव में खिलाफत करने के आरोप में बाहर का रास्ता दिखा दिया था। इसके बाद इन दोनों नेताओं ने रैली के माध्यम से अपनी सियासी ताकत दिखाने की योजना बनाई है। रैली स्थल पर वाटरप्रूफ पंडाल लगाया गया है। दोनों नेताओं के सपा में शामिल होने के बाद जिले की सियासत में भी बदलाव आने के संकेत है क्योंकि दोनों नेता अलग-अलग सीट से चुनाव लड़ने के लिए बड़े दावेदार हैं। ऐसे में पूर्व में स्थापित सीट का गणित गड़बड़ायेगा।

7fc99f54 38c4 11ec a139 05eb22a5

दिन में 11 बजे अखिलेश यादव हेलीकॉप्टर के माध्यम से रैली स्थल पर पहुंचेंगे। बताया जाता है कि इस रैली के माध्यम से अखिलेश यादव पूर्वांचल में पार्टी को चुनावी मोड में लेकर आएंगे। जिले में अखिलेश यादव के कार्यक्रम से जिले में सियासी गर्मी बढ़ेगा। उनके कार्यक्रम में भीड़ जुटाने के बहाने ही दावेदारों की ताकत भी पार्टी परखेगी।

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Back to top button