Sultanpur NewsBreaking NewsLucknowSultanpur NewsUttar Pradesh

अलीगढ़ प्रशासन ने फ्री अनाज के लिए जरूरी किया ये डॉक्यूमेंट, चेक करें आपके पास है या नहीं

rashan11 1619176863

उत्तर प्रदेश का जिला और स्वास्थ्य विभाग लोगों को वैक्सीनेशन के लिए लगातार जागरुक कर रहा है. इसके बावजूद बहुत कम लोग हैं जो टीका लगवाने के लिए आगे आ रहे हैं. लोगों की लापरवाही को देखते हुए अलीगढ़ जिला प्रशासन एक और पहल करने जा रहा है. अगर आप कोटेदार से सरकारी राशन लेते हैं और अभी तक आपने कोविड-19 से सुरक्षित रहने के लिये टीका नहीं लगवाया है तो आपकी मुश्किलें बढ़ सकतीं हैं. अब राशन लेने से पहले कोटेदार अपने ग्राहकों का वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट देखेंगे इसके बाद ही आपको राशन मिलेगा

जिला पूर्ति अधिकारी राजेश कुमार सोनी ने बताया है कि जनपद अलीगढ़ में एफएम टावर के नजदीक 37 साल के व्यक्ति में संक्रमण की पुष्टि होने के बाद यह फैसला लिया गया. उन्होंने कहा, कि कोरोना संक्रमण से सुरक्षित रहने का एक मात्र उपाय टीकाकरण ही है. त्योहारी सीजन के चलते धीमी पड़ी वैक्सीनेशन की रफ्तार को बढ़ाने के लिये जिला स्तर पर एक नयी पहल की गई है. इसके लिए आपूर्ति विभाग को निर्देश दे दिए गए हैं. निर्देश हैं कि राशन लेने आए ग्राहकों का टीकाकरण प्रमाण-पत्र देखने के बाद ही राशन दिया जाए. कोटेदार उपभोक्ताओं से लिये गये लिखित जबाव की प्रति आपूर्ति विभाग को उपलब्ध भी करायेंगे.

rashan1 1619176929

पहले टीकाकरण कराएं, फिर राशन लाएंगे
इस पहल में अलीगढ़ श्री साईं आयुर्वेदिक मेडिकल कॉलेज के स्टूडेंट्स की ड्यूटी लगाई जाएगी. इसके साथ ही एक मेडिकल टीम भी इनके साथ मौजूद रहेगी. इसके लिए स्वास्थ्य विभाग ने एक स्लोगन भी दिया है ‘पहले टीकाकरण कराएं, फिर राशन लाएंगे, कोरोना हाराएंगे’.

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Back to top button