Breaking NewsPolitics NewsUttar Pradesh

यूपी में ‘आप’ का सपा से हो सकता है गठबंधन, केजरीवाल ने भी दिए संकेत

UP AAP leader Sanjay Singh meets Akhilesh Yadav at Janeshwar Mishra trust office ntc - AajTak

उत्तर प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनाव से पहले समाजवादी पार्टी और आम आदमी पार्टी के बीच गठबंधन हो सकता है। समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव और ‘आप’ सांसद संजय सिंह के बीच मुलाकात के बाद अटकलें लग रही हैं। इस बीच दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी संकेत दिया है। उन्होंने माना है कि दोनों नेताओं के बीच यह मुलाकात यूपी की राजनीति को लेकर ही थी।

अखिलेश यादव और संजय सिंह के बीच मुलाकात को लेकर एएनआई से बात करते हुए दिल्ली के मुख्यमंत्री और आप के संयोजक ने कहा कि यह बैठक उत्तर प्रदेश की राजनीति को लेकर ही थी। कुछ ही महीने बाद यूपी में होने जा रहे चुनाव से पहले जहां समाजवादी पार्टी को नए साथियों की तलाश है तो ‘आप’ को भी यहां जमीन तलाशने के लिए सहारे की जरूरत है।

383535 kejriwal 2

बुधवार को अखिलेश यादव और आप के यूपी प्रभारी संजय सिंह के बीच मुलाकात हुई थी। बताया गया कि भारतीय जनता पार्टी को बाहर करने के लिए दोनों पार्टियां साथ काम करना चाहती हैं। ‘आप’  नेता की मुलाकात से एक दिन पहले ही सपा ने राष्ट्रीय लोकदल के साथ गठबंधन का ऐलान किया था। संजय सिंह और अखिलेश के बीच मुलाकात के बाद सपा प्रवक्ता राजेंद्र चौधरी ने कहा था, ”हां, सपा प्रमुख अखिलेश यादव और आप नेता संजय सिंह ने बुधवार को मुलाकात की। दोनों ही दल 2022 विधानसभा चुनाव में सपा को बाहर करने के लिए सैद्धांतिक रूप से सहमत हैं।”

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Back to top button