Breaking NewsPolitics NewsUttar Pradesh

अखिलेश यादव बोले- यह पुरानी समाजवादी पार्टी नहीं, इसमें सबका सम्मान

akhilesh yadav yogi adityanath pti 1622547414 1636220092 1

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को हराने के लिए उनकी पाटी को किसी से भी समझौता करने में कोई गुरेज नहीं है हालांकि एआईएमआईएम से दूरी रखने की बात भी उन्होंने स्पष्ट की। ललितपुर में अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा सरकार ने उत्तर प्रदेश को बर्बाद कर दिया। अब जाति-धर्म देख कर सरकार रिपोर्ट लिखवा रही है। अखिलेश यादव ने कहा कि यह पुरानी सपा नहीं, इसमें सबका सम्मान।

अखिलेश ने कहा कि इस सरकार ने हर जगह लाइन लगवा दी है। नोटबंदी के दौरान बैंकों में, खेती के वक्त खाद की दुकानों में, अस्पतालों में लाइन। अखिलेश ने कहा कि हम लाइनें खत्म करेंगे।  उन्होंने अपने वादे फिर से दोहराए, बोले- 300 यूनिट बिजली किसानों को मुफ्त देंगे, रोजगार देंगे। यह सरकार कहीं लीकेज रोक नहीं सकी। टीईटी का परचा भी लीक करवा दिया।  लोगों को बेरोजगार कर दिया। महंगाई से त्राहि-त्राहि मची है। उन्होंने कहा कि यहां का मौसम खराब है इसके बावजूद भारी भीड़ मेरी सभा में पहुंची। इसका मतलब है कि लखनऊ में इनका मौसम खराब होने वाला है। राजभर भी साथ थे। उन्होंने भी भाजपा को कोसा।

922652 akhilesh yadav vs keshav pr

बुंदेलखंड में तीन दिन के चुनावी अभियान पर निकले सपा सुप्रीमो ने ललितपुर के लिए रवाना होने से पहले महोबा में पत्रकारों के साथ बातचीत में कहा कि  भाजपा को टक्कर देने  के लिए समाजवादी पार्टी द्वारा समान विचारधारा वाले विभन्नि दलों से गठबंधन  करके एक बड़ा मोर्चा तैयार किया जा रहा है, जिसमे अधिकांश दलों की भागीदारी  हो चुकी है।चाचा शिवपाल यादव की पार्टी समेत बचे हुए अन्य दलों को भी जल्द  साथ लेकर इसे अंतिम रूप दे दिया जाएगा।उन्होंने यह भी स्पष्ट किया कि  संयुक्त मोर्चे से असदुद्दीन ओवैसी की एआईएमआईएम को दूर रखा गया है।  समाजवादी पार्टी ने उससे किसी प्रकार का मेल नही करने का फैसला लिया है।

सपा  सुप्रीमो ने बताया कि विधानसभा चुनाव के लिए समाजवादी पार्टी के  उम्मीदवारों को तय किये जाने का कार्य शीघ्र शुरू किया जाएगा। प्रत्याशियों  पर राय लेने के लिए पार्टी के सभी जिलाध्यक्षों व विधानसभा अध्यक्षों की  बैठक अगले सप्ताह बुलाई गई है। सपा का टिकिट जनता से जुड़ाव रखने वाले जुझारू  व संघर्षशील व्यक्ति को ही दिया जाएगा। उन्होंने उप मुख्यमंत्री केशव  प्रसाद मौर्य द्वारा मथुरा की कृष्ण जन्म भूमि के संदर्भ में दिए गए बयान  पर कहा कि भाजपा नेताओं को चुनाव में हार मिलती दिख रही है। इसके चलते वह  बौखलाहट में अनर्गल बयानबाजी कर जनता को बरगलाने का प्रयास कर रहे है।

उल्लेखनीय  है कि बुंदेलखंड में तीन दिवसीय समाजवादी विजय रथयात्रा के पहले पड़ाव में  अखिलेश यादव ने कल महोबा पहुंच एक रैली को सम्बोधित किया था। बाद में  उन्होंने नर्धिारित कार्यक्रम के अनुसार यहां फतेहपुर बजरिया स्थित सिंचाई  विभाग के बिरमा भवन में रात्रि वश्रिाम किया। इस दौरान सपा सुप्रीमो ने  पार्टी के बुंदेलखंड में शीर्ष नेताओं से देर रात तक मुलाकात की। उन्होंने  कार्यकर्ताओ से पार्टी प्रत्याशियों को लेकर विचार विमर्श कर उनकी राय भी  जानी।

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Back to top button