Breaking NewsInternational News

जरूरी कदम उठाए, PM मोदी का अकाउंट हैक होने के बाद आया Twitter का पहला बयान

PM मोदी की वेबसाइट का ट्विटर अकाउंट हुआ हैक, हैकर ने रखी बिटक्वॉइन की डिमांड | Zee Business Hindi

शनिवार और रविवार की दरम्यानी रात कुछ देर के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का ट्विटर अकाउंट हैक हो गया और इससे क्रिप्टोकरेंसी को प्रमोट करने वाला एक ट्वीट भी किया गया। इस संबंध में पीएमओ ने बताया कि यह मुद्दा ट्विटर के सामने उठाया गया है और अकाउंट को रिस्टोर कर लिया गया है। अब ट्विटर ने भी इसको लेकर आधिकारिक बयान जारी किया है। ट्विटर ने बताया है कि पीएम मोदी के अकाउंट हैक होने की सूचना मिलने के तुरंत बाद ही उनकी टीम ने इसे सुरक्षित कर लिया था।

ट्विटर प्रवक्ता ने बयान जारी कर कहा है, ‘प्रधानमंत्री कार्यालय के साथ बातचीत के लिए हमारी सेवाएं 24 घंटे, सातों दिन खुली हैं। हमें जैसे ही इस गतिविधि की जानकारी मिली, हमारी टीम ने हैक किए अकाउंट को सुरक्षित करने के लिए जरूरी कदम उठाए।’

15991078585f5073126310d

माइक्रोब्लॉगिंग साइट की आंतरिक जांच से यह भी संकेत मिले हैं कि पीएम मोदी के ट्विटर अकाउंट के हैक होने के पीछे ट्विटर के सिस्टम में किसी तरह का उल्लंघन वजह नहीं है। इस बीच मिनिस्ट्री ऑफ इलेक्ट्रॉनिक्स एंड इनफर्मेशन टेक्नोलॉजी की इंडियन कंप्यूटर इमरजेंसी रिस्पॉन्स टीम (CERT-IN) भी यह पता लगाने की कोशिश कर रही है कि हैकिंग किसने की।

बता दें कि रविवार तड़के 3 बजकर 18 मिनट पर पीएमओ ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से इसकी जानकारी दी कि पीएम मोदी का ट्विटर अकाउंट कुछ देर के लिए हैक हुआ था और इसकी जानकारी माइक्रोब्लॉगिंग साइट को दे दी गई है। हालांकि, ट्वीट में यह भी बताया गया कि अकाउंट कुछ ही देर में रिस्टोर कर लिया गया।

पीएम मोदी ने रविवार सुबह इस अकाउंट से ट्वीट भी किया है। अलग-अलग ट्वीट्स में पीएम मोदी ने शरद पवार को उनके जन्मदिन की बधाई दी और आज दोपहर बीमा संबंधित कार्यक्रम में शामिल होने की सूचना भी दी।

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Back to top button