Breaking NewsCrime NewsUttar Pradesh

पीयूष जैन के बेटे प्रत्‍यूष जैन कस्‍टडी में, लगातार जारी है नोटों की गिनती, रखने के लिए मंगाए गए 80 बक्‍से और कंटेनर

कानपुर में इत्र कारोबारी के घर छापेमारी लगातार जारी है। इस बीच जीएसटी इंटेलिजेंस महानिदेशालय (डीजीजीआई) ने इत्र कारोबारी पीयूष जैन के बेटे प्रत्यूष जैन को कस्टडी में लिया है। टीम प्रत्यूष को पूछताछ के लिए अपने साथ ले गई है। बताया जा रहा है कि टीम को पीयूष जैन के आनंदपुरी स्थित घर में भारी कैश मिलने की संभावना है। इसे रखने के लिए 80 नए बक्से और कंटेनर मंगवाया गया है। पीयूष जैन के घर मिल रहे खजाने की सूचना पर प्रधान आयकर निदेशालय से जांच के वरिष्ठ अधिकारी और संयुक्त निदेशक जांच विजयानंद भारतीय भी पहुंचे हैं। डीजीजीआई के कई अफसर मौके पर मौजूद हैं।

150 Crore Tax Evasion: Piyush Jain's Son Pratyush Detained By Dggi Team - 150 करोड़ की कर चोरी: पीयूष जैन के बेटे प्रत्यूष को डीजीजीआई की टीम ने हिरासत में लिया, जानिए

बता दें कि टैक्‍स चोरी के शक में जीएसटी इंटेलिजेंस महानिदेशालय (डीजीजीआई) की टीम ने कल (23 दिसम्‍बर 2021) सुबह इत्र कारोबारी पीयूष जैन के सात ठिकानों पर छापा मारा था। इसमें उनका घर, फैक्ट्री, ऑफिस, कोल्ड स्टोरेज और पेट्रोल पंप शामिल था। कानपुर, कन्नौज, गुजरात, मुंबई के प्रतिष्ठानों पर एक साथ छापेमारी की गई थी। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक अधिकारियों ने मौके से करोड़ों की सम्‍पत्तियों के कागजात और भारी मात्रा में कैश बरामद किया है। बताया जाता है कि करीब डेढ़ सौ करोड़ रुपए की कर चोरी के सबूत जांच अधिकारियों के हाथ लगे हैं। इसके साथ ही दिखावे की कंपनियों के जरिए करीब सौ करोड़ रुपए से अधिक का ऋण लिए जाने की बात भी आ रही है।

FHWXq2EVQAEkCu7

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Back to top button