Breaking NewsCorona Virus

UP, दिल्ली समेत 8 राज्य चिंता की वजह, कोरोना के एक्टिव मामले 9 लाख के पार: स्वास्थ्य मंत्रालय

कोरोना वायरस के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन की वजह से भारत महामारी की तीसरी लहर से जूझ रहा है। स्वास्थ्य मंत्रालय का कहना है कि महाराष्ट्र, पश्चिम बंगाल, दिल्ली, तमिलनाडु, कर्नाटक, उत्तर प्रदेश, केरल और गुजरात चिंता के उभरते हुए राज्य हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने बुधवार को मीडिया ब्रीफिंग के दौरान यह बात कही है।

Due To Oxygen Shortage 13 Lost Lives In 4 Hours In Goa | गोवा के अस्पताल में ऑक्सीजन की कमी से 4 घंटे में 13 की मौत, अब तक 74 मरे - News Nation

उन्होंने कहा कि भारत में COVID मामलों में तेज उछाल देखेने को मिल रही है। 12 जनवरी को सक्रिय मामले 9,55,319 हैं। आपको बता दें कि यूरोप के आठ देशों में पिछले दो सप्ताह में 2 गुना से अधिक मामलों की वृद्धि दर्ज की गई है।

लव अग्रवाल ने इस दौरान कहा, ”डब्ल्यूएचओ के अनुसार डेल्टा की तुलना में ओमिक्रॉन का संक्रमण तेजी से फैल रहा है। हालांकि, दक्षिण अफ्रीका, यूके, कनाडा, डेनमार्क जैसे देशों में डेल्टा की तुलना में ओमिक्रॉन के मामले में अस्पतालों में भर्ती होने के जोखिम कम है।” उन्होंने कहा कि नए वैरिएंट की वजह से दुनिया में अब तक 115 लोगों की मौत हुई है। भारत में एक मरीज की जान इससे गई है।

fssfd

लव अग्रवाल ने बताया कि महाराष्ट्र में 22.39% की दर से पॉजिटिव मामले सामने आ रहे हैं। वहीं पश्चिम बंगाल में यह 32.18%, दिल्ली में 23.1% और यूपी 4.47% है।

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Back to top button