Breaking NewsLucknow

IT RAID: लखनऊ में कारोबारी अमित अग्रवाल के घर IT की रेड, 3 करोड़ कैश बरामद

आईटी विभाग (IT Department) ने उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के लखनऊ (Lucknow) में कारोबारी अमित अग्रवाल (Amit Agrawal) पर बड़ी कार्रवाई की है. आईटी विभाग ने अमित अग्रवाल के ठिकानों पर छापेमारी की. रेड के दौरान अब तक 3 करोड़ रुपये बरामद हो चुके हैं.

लखनऊ में आईटी विभाग ने की छापेमारी

बता दें कि आईटी विभाग ने लखनऊ में चार जगहों पर छापेमारी की है. सूत्रों के मुताबिक खबर है कि आरोपी कारोबारी हवाला के लेन-देन में शामिल है.

इत्र कारोबारी के घर से बरामद हुए थे 200 करोड़

जान लें कि इससे पहले आईटी विभाग ने कानपुर और कन्नौज में इत्र कारोबारी पीयूष जैन के ठिकानों पर छापेमारी की थी, जिसमें करीब 200 करोड़ रुपये बरामद हुए थे. इसके अलावा कन्नौज में आईटी विभाग ने पुष्पराज जैन पम्पी के ठिकानों पर भी रेड की थी, जिसके बाद उत्तर प्रदेश की राजनीति में उबाल आ गया था.

Lucknow News: हवाला का शक- चार कारोबारियों पर Income Tax का छापा, 3 करोड़ बरामद | News & Features Network

रेड के बाद सपा ने बीजेपी पर लगाए थे ये आरोप

छापेमारी के बाद सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने आरोप लगाया था कि हार के डर से बीजेपी रेड करवा रही है. बीजेपी ने केंद्रीय एजेंसियों से गठबंधन कर लिया है. जान लें कि पुष्पराज जैन पम्पी ने ही समाजवादी इत्र बनाया था, जिसे अखिलेश यादव ने खुद लॉन्च किया था.

हालांकि पुष्पराज जैन पम्पी ने साफ किया था कि पीयूष जैन और उनके बीच कोई संबंध नहीं है. वहीं तब सपा ने कहा था कि केंद्रीय एजेंसी पुष्पराज जैन पम्पी के घर जाने वाली थी और धोखे से अपने कारोबारी पीयूष जैन के घर पहुंच गई.

UP: लखनऊ में कारोबारियों के घर Income Tax के ताबड़तोड़ छापे, 3 करोड़ कैश बरामद, कार्रवाई जारी - income tax department raid at businessmen house at rakabganj lucknow ntc - AajTak

बता दें कि इनकम टैक्स और GST Intelligence की टीम ने इत्र कारोबारी पीयूष जैन के ठिकानों से लगभग 200 करोड़ रुपये कैश, 23 किलोग्राम सोने की ईंटें, जिनकी कीमत करीब 11 करोड़ थी. 6 करोड़ रुपये का 600 किलोग्राम चंदन, 400 करोड़ रुपये की सम्पत्ति के दस्तावेज, 500 चाबियां, 109 ताले और 18 लॉकर बरामद किए थे.

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Back to top button