Breaking NewsCrime NewsDelhiIndia News

शर्मनाक: तीन साल की अनाथ को घर ले आई समाज सेविका, बड़ी होने पर कराने लगी ऐसा गलत काम

गाजियाबाद में तीन साल की अनाथ बच्ची को सामाजिक संगठन की एक महिला बिना गोद लिए घर ले गई और जब वह बड़ी हो गई तो उससे घर का काम कराने लगी। आरोप है कि महिला उसे पीटती भी थी। गत दिनों 11 वर्ष की हो चुकी बालिका पगडंडिया संस्था को मिली थी, जिसको उन्होंने चाइल्ड लाइन को सौंप दिया था। सीडब्लयूसी के सामने बालिका के बयान हुए हैं और उसके मेडिकल के बाद बालिका को अब बाल आश्रम में रखा गया है।

संस्था की अध्यक्ष शालू पांडे ने बताया कि उनको यह बालिका न्यू आर्य नगर कालोनी से मिली थी। बालिका आरडब्ल्यूए अध्यक्ष और सिविल डिफेंस सदस्य संध्या त्यागी के पास पहुंची तो उन्होंने इसकी जानकारी दी। हम दोनों उसको सीडब्ल्यूसी के कार्यालय ले गए, वहां उसने बयान दिया है कि उसे एक सामाजिक संगठन की महिला घर ले गई थी और घर का काम कराती थी। एक रात उसकी पिटाई कर घर से निकाल दिया, जिसके बाद वह न्यू आर्य नगर की अपनी एक सहेली के जरिये काम ढूंढने आई थी।
24 year old man from Mangaldoi arrested for harassing Delhi woman
शालू पांडे ने बताया कि बालिका ने अपने बयान में बताया है कि जब वह तीन-चार वर्ष की थी तब हिंडन विहार में रहने वाली इस महिला ने सभी के सामने घोषणा करके कहा था कि, मैंने इसे गोद ले लिया, यह मेरी बेटी है। कुछ दिन बाद उन्होंने नेहरूनगर में रहने वाली एक महिला के यहां बच्ची को छोड़ दिया।

आठ साल से समाजसेविका बच्ची से करा रही घर के काम

जब वह आठ वर्ष की थी तब उन्होंने उस महिला के यहां से अपने यहां बुला लिया। उसके बाद वह उससे घर के काम कराने लगी। खाना बनाने से लेकर साफ-सफाई और अपनी सेवा कराती थी। काम में कुछ कमी रहने पर उसकी पिटाई की जाती थी।
I Was Raped': 4 Teens Recall Their Own Sexual Assault And Harassment | HuffPost Latest News

बालिका का कहना है कि महिला ने हिंडन विहार के एक बाबा और एक अन्य व्यक्ति पर मेरे उत्पीड़न और छेड़छाड़ का आरोप लगा कर लड़ाई की थी लेकिन उन लोगों ने मेरे साथ कुछ भी नहीं किया था। मुझे कहा था कि तुम सभी के सामने यही कहना कि उन्होंने छेड़छाड़ की थी।

बालिका के बयान ले लिए गए हैं और उसका मेडिकल भी करा दिया गया है, उसके जो आरोप हैं उसकी जांच कराई जाएगी इसके बाद कार्रवाई होगी। फिलहाल बच्ची अभी छोटी है तो उसको आश्रम में रखा गया है। विभाग में इस बच्ची को गोद लेने की किसी प्रक्रिया के साक्ष्य नहीं हैं।-विकास चंद्र, डीपीओ

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Back to top button