Breaking NewsIndia NewsNational News

असम-अरुणाचल सीमा पर सड़क निर्माण को लेकर फायरिंग, दोनों राज्यों के मध्य बढ़ा तनाव

सड़क निर्माण को लेकर असम-अरुणाचल सीमा पर फायरिंग की खबर सामने आई है। जिसके बाद दोनों राज्यों के बीच तनाव बढ़ गया है। अधिकारियों के अनुसार असम के धेमाजी जिले के गोगामुख में असम-अरुणाचल सीमा के एक विवादित खंड पर सड़क निर्माण को लेकर विवाद हो गया। इसके बाद जब स्थानीय लोगों ने अरुणाचल राज्य सरकार द्वारा बनाई गई सड़क पर आपत्ति जताई तो वहां मौजूद एक ठेकेदार द्वारा हवा में गोलीबारी की गई। जिसके बाद से  इलाके में दहशत का माहौल है।

1 Civilian Injured In Firing In Assam's Cachar District - Sentinelassam

घटना असम के गोगामुख थाना क्षेत्र के हिम बस्ती इलाके की 
एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि घटना बुधवार शाम असम के गोगामुख थाना क्षेत्र के हिम बस्ती इलाके में हुई। उन्होंने कहा कि असम के स्थानीय ग्रामीणों ने अरुणाचल सरकार द्वारा सड़क के निर्माण में बाधा डाली। जब वे विरोध करने के लिए साइट पर गए, तो निर्माण में शामिल ठेकेदार ने हवा में एक राउंड फायरिंग की।

वाहनों को किया क्षतिग्रस्त, अस्थायी शिविर में लगाई आग
अधिकारी ने कहा कि प्रतिक्रिया से नाराज असम के लोगों ने जबरन काम रोक दिया, कुछ वाहनों को क्षतिग्रस्त कर दिया और सड़क निर्माण गिरोह के लिए बनाए गए अस्थायी शिविर में आग लगा दी। सूचना मिलने पर असम पुलिस की एक टीम मौके पर पहुंची और कहा कि अब हम इलाके को अपने कब्जे में ले रहे ताकि कोई अप्रिय घटना न हो। घटना पर अरुणाचल राज्य सरकार की प्रतिक्रिया का अभी इंतजार है।

दोनों राज्यों की सरकारों के बीच चल रही बातचीत
असम और अरुणाचल प्रदेश ने सोमवार को मुख्यमंत्री स्तर की बैठक में जटिल सीमा विवाद को सुलझाने के लिए अंतर-राज्यीय सीमा की स्थिति पर जमीनी स्तर पर सर्वेक्षण करने का फैसला करने के दो दिन बाद सीमा सड़क को लेकर हंगामा किया।

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Back to top button