Breaking NewsPolitics NewsUttar Pradesh

किसी को टिकट नहीं मिला है तो मैं जिम्मेदार हूं, परिवारवाद पर BJP सांसदों से बोले पीएम मोदी

पीएम नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को भाजपा संसदीय बोर्ड की मीटिंग में परिवारवाद को लेकर एक बार फिर से हमला बोला है। उन्होंने कहा कि परिवारवाद लोकतंत्र का दुश्मन है और इसे भाजपा में स्वीकार नहीं किया जा सकता। बैठक को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने यूपी समेत 5 राज्यों के चुनाव में पार्टी नेताओं के परिवार के लोगों को टिकट न मिलने की भी टिप्पणी की। पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि यदि पार्टी की ओर से किसी की भी उम्मीदवारी को खारिज किया गया है तो उसके लिए मैं जिम्मेदार हूं। उन्होंने कहा कि परिवारवाद की राजनीतिक लोकतंत्र की दुश्मन है।

Case Filed In Us Court Against Pm Narendra Modi And Home Minister Amit Shah Dismissed - पीएम मोदी और गृहमंत्री शाह के खिलाफ अमेरिकी अदालत में दर्ज केस हुआ खारिज - Amar

इस मीटिंग में होम मिनिस्टर अमित शाह, राजनाथ सिंह, नितिन गडकरी, पीयूष गोयल समेत तमाम दिग्गज नेता भी मौजूद थे। इस मीटिंग की शुरुआत में पीएम नरेंद्र मोदी और पार्टी चीफ जेपी नड्डा को 4 राज्यों में जीत पर सम्मानित किया गया और फिर पीएम नरेंद्र मोदी ने मीटिंग को संबोधित किया। बता दें कि उत्तर प्रदेश में कई भाजपा नेता अपने परिवार के सदस्यों के लिए टिकट मांग रहे थे, लेकिन लीडरशिप ने कई लोगों की मांग को खारिज कर दिया था। यहां तक कि सांसद रीता बहुगुणा जोशी अपने बेटे मयंक के लिए लखनऊ से टिकट मांग रही थीं, लेकिन उन्हें मौका नहीं दिया गया।

इस पर रीता बहुगुणा जोशी ने नाराजगी भी जाहिर की थी और उनके बेटे ने सपा का दामन थाम लिया था। उनके अलावा कई और नेता भी अपने परिजनों को टिकट देने के लिए लॉबिंग कर रहे थे, लेकिन उन्हें भी निराशा ही हाथ लगी। गोवा में भी भाजपा ने पूर्व सीएम मनोहर पर्रिकर के बेटे उत्पल पर्रिकर को टिकट नहीं दिया था। वह पणजी सीट से टिकट मांग रहे थे, लेकिन भाजपा ने इससे इनकार किया था। इस पर पर्रिकर इसी सीट से निर्दलीय ही उतर गए थे। हालांकि उन्हें चुनाव में करारी हार का सामना करना पड़ा है।

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Back to top button