राज्यसभा जाएंगे जयंत चौधरी, समाजवादी पार्टी ने खत्म किया सस्पेंस; जानें डिंपल यादव का क्या होगा

राष्ट्रीय लोकदल के प्रमुख जयंत चौधरी को लेकर कई दिनों से चले आ रहे सस्पेंस को समाजवादी पार्टी ने खत्म कर दिया है। सपा ने गुरुवार को ऐलान किया कि जयंत चौधरी जी समाजवादी पार्टी एवं राष्ट्रीय लोकदल से राज्य सभा के संयुक्त प्रत्याशी होंगे। राज्यसभा चुनाव के लिए सपा की ओर से बुधवार को कपिल सिब्बल और जावेद अली खान ने नामांकन दाखिल किया था।

राज्यसभा जाएंगे RLD अध्यक्ष जयंत चौधरी, SP-RLD के होंगे साझा उम्मीदवार -  Republic Bharat

अटकलें लगाई जा रही थीं कि तीसरे उम्मीदवार के रूप में सपा अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव को उतार सकती है। हालांकि, सपा ने साफ कर दिया है कि जयंत चौधरी तीसरे उम्मीदवार होंगे। बताया जा रहा है कि सपा डिंपल यादव को आजमगढ़ लोकसभा उपचुनाव में उतार सकती है।

उत्तर प्रदेश चुनाव से पहले आई बड़ी खबर, जयंत चौधरी नहीं लड़ेंगे चुनाव, 24  सीटों पर उम्मीदवार खड़ा करेगी रालोद - Big news before Uttar Pradesh  elections, Jayant ...

विधानसभा चुनाव में आरएलडी और सपा ने साथ चुनाव लड़ा था और अखिलेश-जयंत की जोड़ी को ‘किसानों के बेटे’ कहकर प्रचारित किया गया। पश्चिमी यूपी में मुस्लिम-जाट समीकरण को साधने की भरसक कोशिश की गई। हालांकि, खुद जयंत चौधरी चुनाव नहीं लड़े। चुनाव परिणाम आने के बाद से जयंत चौधरी को राज्यसभा भेजे जाने की अटकलें थीं।

तीन सीटों पर सपा की जीत तय
यूपी के कोटे से 11 सीटें जुलाई में खाली होने जा रही हैं, जिन पर चुनाव होगा। इनमें से 10 पर तो नतीजे लगभग साफ हैं। इनमें से 7 सीटों पर बीजेपी की जीत पक्की है तो 3 सीटें सपा खाते में आसानी से जाएंगी। लेकिन 11वीं सीट पर कौन बाजी मारेगा यह देखना बेहद दिलचस्प होगा।

Khursheed Khan Raju

I am a passionate blogger. Having 10 years of dedicated blogging experience, Khurshid Khan Raju has been curating insightful content sourced from trusted platforms and websites.

Leave a Comment