Breaking NewsPolitics NewsUttar Pradesh

UP Budget 2022 : उत्तर प्रदेश सरकार के बजट को मायावती ने बताया धूल झोंकने वाला

उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने विधान मंडल के बजट सत्र में गुरुवार को अपना बजट पेश किया। इस बजट पर विपक्षी दलों ने अपनी कड़ी प्रतिक्रिया दी है।

UP Budget 2022: योगी 2.0 में पेश हुआ 6.15 लाख करोड़ का बजट, पढ़ें 10 बड़ी घोषणाएं - yogi government tables first budget of second term know the 10 big announcement in up budget 2022 upat – News18 हिंदी

प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार के दूसरे कार्यकाल के पहले बजट को बसपा मुखिया मायावती ने आंख में धूल झोंकने वाला बताया है तो समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने इसको बंटवारा बताया है। योगी आदित्यनाथ सरकार ने गुरुवार को वित्तीय वर्ष 2022-23 का बजट पेश किया। योगी आदित्यनाथ सरकार के दूसरे कार्यकाल का पहला बजट छह लाख 15 हजार 518 करोड़ रुपया का है।

UP Budget 2022 Live: साल में 2 मुफ्त सिलेंडर का ऐलान, निजी ट्यूबवेल के बिजली बिल में 50% छूट up vidhan sabha budget session 2022-2023 live updates yogi government big announcement

योगी आदित्यनाथ सरकार का बजट घोषित होने के थोड़ी देर बाद ही बहुजन समाज पार्टी की अध्यक्ष मायावती ने अपनी प्रतिक्रिया दी। मायावती ने बजट को लेकर दो ट्वीट किया। उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने कहा कि उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार का बजट प्रथम दृष्टया वही घिसापिटा व अविश्वनीय है। यह बजट तो जनहित एवं जनकल्याण में भी खासकर प्रदेश में छाई हुई गरीबी, बेरोजगारी व गड्ढायुक्त बदहाल स्थिति के मामले में अंधे कुएं जैसा है। जिससे यहां के लोगों के दरिद्र जीवन से मुक्ति की संभावना लगातार क्षीण होती जा रही है।

बसपा मुखिया ने कहा कि उत्तर प्रदेश के करोड़ों लोगों के जीवन में थोड़े अच्छे दिन लाने के लिए कथित डबल इंजन की सरकार द्वारा जो बुनियादी कार्य प्राथमिकता के आधार पर होने चाहिए थे, वे कहां किए गए। यह तो स्पष्टत: नीयत का अभाव है तो फिर वैसी नीति कहाँ से बनेगी। उन्होंने कहा कि इस सरकार का जनता की आँख में धूल झोंकने का खेल आखिर कब तक चलेगा।

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Back to top button