Breaking NewsUttar Pradesh

शिवपाल यादव की योगी ने 2 बार कर दी तारीफ, फिर खुद को रोक ना सके अखिलेश यादव; खूब लगे ठहाके

उत्तर प्रदेश विधानसभा में शुक्रवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राज्यपाल के अभिभाषण पर चर्चा का जवाब देते हुए समाजवादी पार्टी और इसके अध्यक्ष अखिलेश यादव पर जमकर हमले किए। वह एक तरफ नेता प्रतिपक्ष पर तीखे वार कर रहे थे तो दूसरी तरफ अखिलेश के चाचा शिवपाल यादव की सराहना करने से नहीं चूके। मुख्यमंत्री ने करीब 2 घंटे लंबे भाषण में दो बार शिवपाल यादव की तारीफ की तो अखिलेश यादव से रहा नहीं गया और उन्होंने यह कहकर तंज कसा कि उनके चाचा की बहुत चिंता की जा रही है। इस दौरान खूब ठहाके लगे।

UP : सदन में तारीफ सुनन के बाद शिवपाल ने की सीएम योगी की जमकर प्रशंसा, बोले- अभिभूत हूं... | shivpal yadav praises cm yogi over his speech on lohia in up

शिवपाल की तारीफ में क्या बोले सीएम योगी
सीएम योगी आदित्यनाथ ने अखिलेश यादव से नाराज चल रहे शिवपाल यादव की सदन में दो बार तारीफ की और दूसरों के सामने उन्हें मिसाल के तौर पर पेश किया। मुख्यमंत्री ने यूपी में टैबलेट वितरण का जिक्र करते हुए कहा, ”हम बच्चों को टैबलेट और स्मारर्टफोन दे रहे हैं। मैं सभी पक्षों के सभी सदस्यों को कहूंगा, मैं धन्यवाद दूंगा शिवापल यादव को उन्होंने भी अपनी विधानसभा सीट पर युवाओं में टैबलेट का वितरण किया। अन्य सदस्य भी करें। सभी जगह गए हैं, पहल करना पड़ेगा। एक करोड़ युवाओं को वितरण किया जा रहा है।” इस दौरान पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने पलटकर चाचा शिवपाल की ओर देखा और मुस्कुराते हुए नजर आए।

समाजवाद पर भी शिवपाल की सराहना
समाजवादी पार्टी पर कटाक्ष करते हुए भी योगी आदित्यनाथ ने शिवपाल यादव के समाजवाद से जुड़ाव का जिक्र किया। उन्होंने कहा, ”आपकी कार्यपद्धति आपको पहचान दिलाती है। नाम जोड़ने से पहचान नहीं होती। समाजवाद को आप लोगों ने मृगतृष्णा बना दिया। जब समाजवाद की बात होती थी तो डॉक्टर लोहिया की चर्चा होती थी, जय प्रकाश जी की चर्चा होती थी, संघर्षशील नेताओं की चर्चा होती है, आज समाजवादी पार्टी में डॉक्टर लोहिया पर लेखनी कभी कभी सिर्फ शिवपाल जी की देखता हूं। उनका आर्टिकल देखने को मिलता है। आपको सही मायने में लोहिया जी को पढ़ना चाहिए।”

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Back to top button