BiharBreaking News

बुलडोजर एक्शन, पप्पू यादव का आंदोलन का ऐलान; बोले- जान दे देंगे लेकिन जमीन नहीं देंगे

बिहार की राजधानी पटना के राजीव नगर और नेपाली नगर में अतिक्रमण के खिलाफ प्रशासन का बुलडोजर एक्शन दूसरे दिन भी जारी रहेगा। मंगलवार को सुबह से ही जेसीबी के साथ टीमें इलाके में कार्रवाई के लिए तैयार हो गई हैं। वहीं, जनअधिकार पार्टी (JAP) के नेता पप्पू यादव ने प्रशासन की इस कार्रवाई का विरोध किया है। स्थानीय लोगों के समर्थन में उन्होंने आंदोलन करने का ऐलान किया है। पप्पू यादव ने कहा कि हम जान दे देंगे लेकिन जमीन नहीं देंगे। ऐसे में मंगलवार को भी राजीव नगर में भारी तनाव देखने को मिल सकता है। इलाके में धारा 144 लागू है।

यूपी में जब से बुलडोजर कार्रवाई हो रही है तब से खबरों में है जमीयत उलेमा-ए-हिंद, जानें- क्या है ये? | TV9 Bharatvarsh

JAP प्रमुख पप्पू यादव ने सोमवार रात को नेपाली नगर में ही डेरा डाल दिया था। स्थानीय लोगों ने उनका एक स्वर में समर्थन किया। पप्पू यादव ने सोमवार सुबह कर्पूरी संस्थान के पास लोगों से जुटने का आह्वान किया है। उनकी अगुवाई में पुलिस-प्रशासन के खिलाफ धरना-प्रदर्शन और चक्काजाम किया जा सकता है। टकराव को रोकने के लिए पुलिस पप्पू यादव को हाउस अरेस्ट कर सकती है।

Bulldozer Action: Bulldozer Is Running Fiercely In UP Government, What Are The Rules Related To It, Know Full Details ANN | Bulldozer Action: यूपी सरकार में जमकर चल रहा बुलडोजर, क्या हैं

फिलहाल राजीव नगर से आवास बोर्ड की जमीन पर अवैध कब्जे को हटाने के लिए पुलिस और प्रशासन आरपार के मूड में नजर आ रहा है। सोमवार को करीब दो हजार पुलिसकर्मियों की मौजूदगी में डेढ़ दर्जन से ज्यादा जेसीबी बुलडोजर से कई मकानों को ध्वस्त किया गया। इस दौरान पुलिस और स्थानीय लोगों के बीच हिंसक झड़प भी हुई।

लोगों ने पुलिस टीम पर पथराव, आगजनी और लाठी-डंडों से हमला किया। जवाब में पुलिस की ओर से लाठीचार्ज किया गया और आंसू गैस के गोले छोड़े गए। इस झड़प में पटना सिटी एसपी समेत कई पुलिसकर्मी घायल हुए, जबकि कुछ स्थानीय लोगों को भी चोटें आईं। पुलिस ने उपद्रव फैलाने के आरोप में 25 से ज्यादा लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस का कहना है कि उपद्रव के पीछे भूमाफिया का हाथ है।

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Back to top button