TechnologyBreaking News

5G फोन खरीदना है तो पढ़ें ये रिपोर्ट: सबसे पॉपुलर है ब्रांड्स और ज्यादा बिक रहे मॉडल

Airtel-Jio कंफर्म कर चुकी हैं कि वे अगस्त में अपनी 5G Service लॉन्च करने के लिए तैयार है। ऐसे में अगर आप 5G Smartphone खरीदने का प्लान बना रहे हैं, तो ये रिपोर्ट आपके काम आ सकती है। रिपोर्ट के मुताबिक, भारत में 2022 की दूसरी तिमाही में भेजे गए हर तीन स्मार्टफोन में से एक स्मार्टफोन 5G था। साइबर मीडिया रिसर्च (CMR) की रिपोर्ट के अनुसार, 5G स्मार्टफोन शिपमेंट में Q2 2022 में तिमाही आधार पर 7 पर्सेंट और सालाना आधार पर 163 फीसदी की शानदार वृद्धि हुई। सैमसंग ने 28 प्रतिशत बाजार हिस्सेदारी के साथ 5G स्मार्टफोन सेगमेंट का नेतृत्व किया, इसके बाद वीवो ने 15 प्रतिशत बाजार हिस्सेदारी हासिल की।

5G फोन खरीदने से पहले 'ये बातें' जाननी है जरूरी! - important things need to know before buying a 5g phone

मेनका कुमारी, एनालिस्ट- इंडस्ट्री इंटेलिजेंस ग्रुप, साइबरमीडिया रिसर्च (सीएमआर) ने एक बयान में कहा “पिछली कुछ तिमाहियों में 5G स्मार्टफोन की शिपमेंट में तेजी से वृद्धि हुई है। 5G स्पेक्ट्रम नीलामी के पूरा होने और भारत में जल्द 5G सर्विसेस के रोलआउट के साथ, 5G स्मार्टफोन शिपमेंट में और तेजी आएगी। Q2 2022 के दौरान, समग्र मैक्रो-इकोनॉमिक वातावरण के कारण उपभोक्ता मांग में कमी आई। जैसे ही H2 2022 शुरू होता है, स्मार्टफोन ब्रांड अपने स्टॉक को खत्म करने के लिए आकर्षक प्लान्स, ऑफर और छूट की पेशकश पर अधिक ध्यान केंद्रित करेंगे।”

टॉप-5 में ये स्मार्टफोन ब्रांड्स शामिल
भारत में हालिया कार्रवाई में तेजी के बावजूद, स्मार्टफोन मार्केट लीडर को छोड़कर, शीर्ष पांच स्मार्टफोन लीडरबोर्ड में से अधिकांश प्रमुख चीनी स्मार्टफोन ब्रांड्स ने तिमाही के दौरान अच्छी वृद्धि दर्ज की। इन ब्रांडों के किफायती स्मार्टफोन के लिए उपभोक्ता मांग मजबूत बनी हुई है। Xiaomi (20 प्रतिशत), Samsung (18 प्रतिशत) और Realme (16 प्रतिशत) ने 2022 की दूसरी तिमाही में स्मार्टफोन लीडरबोर्ड में टॉप तीन स्थानों पर कब्जा कर लिया, उसके बाद Vivo (15 प्रतिशत) और OPPO (10 प्रतिशत) का स्थान है।

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Back to top button