Breaking NewsUttar Pradesh

लखनऊ के लग्‍जरी होटल लेवाना सूईट में लगी आग में मरने वालों की संख्‍या 5 हुई, कमरे में मिले 2 शव

यूपी की राजधानी लखनऊ के लग्‍जरी होटल लेवाना सूईट में आग लग गई। आग में कई लोगों के झुलसने और 5 लोगों की मौत की सूचना है। इनमें से एक पुरुष और एक महिला को अस्‍पताल पहुंचने के बाद मृत घोषित किया गया। जबकि एक व्‍यक्ति का शव होटल परिसर मिला और दो अन्‍य लोगों के शव एक कमरे में पाए गए। आग से झुलसे 8 लोगों को अस्‍पताल में भर्ती कराया गया हैै।

यह होटल हजरतगंज इलाके में हैं। आग लगने के बाद धुएं के गुब्‍बार के बीच कई लोग घंटों होटल में फंसे रहे। मौके पर पहुंचे फायर ब्र‍िगेड ने लोगों को होटल से बाहर निकालने और आग पर काबू पाने के लिए काफी मशक्‍कत की। होटल के कमरों की खिड़कियों के शीशों को तोड़कर लोगों को निकाला गया। आशंका है कि शार्ट सर्किट की वजह से यह आग लगी। बताया जा रहा है कि जिस फ्लोर पर आग लगी उस पर 30 कमरे हैं। उनमें से 18 रूम बुक थे। हादसे के वक्‍त वहां 40 से 45 लोग रहे होंगे।

होटल में रेस्‍क्‍यू ऑपरेशन अब भी चल रहा है। कटर से शीशे काटे जा रहे है। होटल से निकाले जा रहे सभी लोगों को एम्‍बुलेंस से अस्‍पताल भेजा जा रहा है। बताया जा रहा है कि सुबह 6 बजे के करीब होटल में धुंआ निकलता दिखा। अलार्म बजने पर लोगों को इसकी जानकारी हुई।

आग, होटल की तीसरी मंजिल पर लगी और देखते ही देखते पूरे होटल में फैल गई। मौके पर फायर ब्रिगेड की करीब 20 गाड़ियां पहुंचीं। फायर ब्र‍िगेड के जवान खिड़कियों से होटल में घुसकर लोगों को बाहर निकालने की कोशिश में जुट गए। आग पर काबू पाने के लिए भी लगातार कई घंटे तक फायर ब्र‍िगेड के जवान जूझते रहे। होटल से निकालकर अब तक 8 लोगों को अस्‍पताल पहुंचाया गया है।

पूरी तरह पैक है होटल, शीशे काटने के लिए मंगाई गई मशीन 
होटल लेवाना सूईट पूरी तरह से पैक था। होटल के अंदर फंसे लोगों को बाहर निकालने के लिए खिड़कियों के शीशे तोड़ना ही एकमात्र विकल्‍प था। ऐसे में खिड़कियों के शीशे काटने के लिए मशीन मंगाई गई। इसके बाद भी खिड़कियों के ऊपर लगे लोहे को काटने में काफी वक्‍त लग रहा था। तब जेसीबी मशीन मंगाकर होटल की एक दीवार को तोड़ दिया गया ताकि रेस्‍क्‍यू ऑपरेशन के लिए जवान अंदर जा सकें।

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Back to top button