Breaking NewsEntertainment

Brahmastra No.1: वीकेंड पर ब्रह्मास्त्र बनी World no.1 फिल्म, कमाई हुई ₹212 करोड़

Brahmastra Biggest Box office record No.1 film in the world: इसमें कोई दो राय नहीं है कि रणबीर कपूर (Ranbir kapoor) की फिल्म ब्रह्मास्त्र से बॉलीवुड बॉक्स ऑफिस की रौनक लौट आई है। फिल्म ट्रेड इकॉनमी को भी ब्रह्मास्त्र की बदौलत राहत की सांस लेने का मौका मिला है। रिलीज के महज तीन दिनों में ही इस फिल्म की रिकॉर्ड तोड़ कमाई जारी है। अयान मुर्खजी के निर्देशन में बनी इस फिल्म ने  भारतीय बॉक्स ऑफिस पर 120 करोड़ रुपये की कमाई दर्ज करवाई है। लेकिन इंटरनेशनल लेवल पर भी फिल्म अच्छा परफॉर्म कर रही है। इसलिए ना सिर्फ इंडियन बॉक्स ऑफिस पर बल्कि ग्लोबल बॉक्स ऑफिस पर ही ब्रह्मास्त्र कमाई के रिकॉर्ड के नए-नए इतिहास रचती नजर आ रही है।

World की नं 1 फिल्म कैसे बनी ब्रह्मास्त्र?
ब्रह्मास्त्र ग्लोबल बॉक्स ऑफिस पर फिल्म की कलेक्शन रिपोर्ट उम्मीद से अच्छा परफॉर्म करती नजर आ रही है। जानकारी के लिए बता दें ब्रह्मास्त्र ने ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के सिनेमा चार्ट पर टॉप पर जगह बना ली है। यही नहीं अमेरिका में भी इस फिल्म की मजबूत शुरुआत करने की खबरे हैं। दरअसल, इस फिल्म को बड़ी संख्या में स्क्रीन पर रिलीज करना और किसी बड़ी हॉलीवुड फिल्म का रिलीज ना होना भी फिल्म ब्रह्मास्त्र को ग्लोबल बॉक्स ऑफिस पर फायदा दे रहा है। यही वजह है कि अब ब्रह्मास्त्र ने वो कर दिखाया जिसका सपना बॉलीवुड की बड़ी-बड़ी फिल्में देखती हैं। बता दें ब्रह्मास्त्र फिल्म दुनियाभर में पहले वीकेंड पर सबसे ज्यादा कमाई करने वाली नं 1 फिल्म बन चुकी है।

US से कमाए 44 लाख डॉलर 

यूएस बॉक्स ऑफिस ट्रैकर  Box Office Mojo के  मुताबिक, ब्रह्मास्त्र पार्ट वन- शिवा ने अपने शुरुआती सप्ताहांत में दुनिया भर में $ 26.5 मिलियन यानि कि ₹ 212 करोड़ की कमाई कर ली है। इसमें से 44 लाख डॉलर अकेले अमेरिकी बाजार से आए हैं। कमाई के इस आंकड़े ने इस फिल्म को 9-11 सितंबर के वीकेंड में रिलीज हुई फिल्मों में दुनिया की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बना दिया है। इंटरनेशनल बॉक्स ऑफिस पर इस फिल्म को कमाई करने का मौका इसलिए भी मिल गया है क्योंकि 9/11 टैररिस्ट अटैक की एनिवर्सरी के कारण किसी भी बड़ी रिलीज को हॉलीवुड में टाल दिया गया है।

World’s no. 1 फिल्म बनना बड़ी उपलब्धि
इंटरनेशनल प्लेटफॉर्म पर वर्ल्डवाइड ओपनिंग वीकेंड पर  नं 1 फिल्म का टैग अपने नाम करना ना सिर्फ ब्रह्मास्त्र फिल्म के मेकर्स के लिए बल्कि बॉलीवुड इंडस्ट्री के लिए भी गर्व की बात है। क्योंकि वर्ल्डवाइड बॉक्स ऑफिस पर अब तक केवल दो भारतीय फिल्में ही अपने ओपनिंग वीकेंड को लेकर टॉप पर रही हैं और दोनों ही साउथ फिल्में है। जिनमें साल 2021 में रिलीज हुई एक्टर विजय की मास्टर रही जो ग्लोबल बॉक्स ऑफिस चार्ट पर टॉप पर रही थी। इस फिल्त ने 16 मिलियन डॉलर की कमाई कर चीनी फिल्म अ लिटिल रेड फ्लावर (11.7 मिलियन डॉलर) को पछाड़ दिया। और फिर, इस साल की शुरुआत में, एसएस राजामौली की आरआरआर ने अपने ओपनिंग वीकेंड में 60 मिलियन डॉलर से अधिक की कमाई करके फेमर हॉलीवुड फिल्म द बैटमैन को पछाड़ दिया था। द बैटमैन ने ओपनिंग वीकेंड पर 45 मिलियन डॉलर की कमाई की थी।

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Back to top button