Breaking NewsPolitics News

हाथ में तिरंगा, बसंती चोला; गिरफ्तारी की आशंका में इंकलाबी हुई AAP

दिल्ली के शराब घोटाले में पूछताछ के लिए सीबीआई हेडक्वार्टर बुलाए गए उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने शक्ति प्रदर्शन किया। घर से मां का आशीर्वाद लेकर निकले सिसोदिया ने राजघाट जाकर राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि दी। बसंती चोला ओढ़े सिसोदिया क्रांति के गीतों के बीच तिरंगा लहराते हुए हजारों कार्यकर्ताओं के साथ निकले। गिरफ्तारी की आशंका के बीच आम आदमी पार्टी ने इससे सियासी संदेश देने की भरपूर कोशिश की है।

Meerut up Azadi ka amrit mahotsav azadi ka jashn ghantaghar rang De Basanti Chola par mahila ka dance azup | Meerut: हर किसी पर चढ़ा आजादी के महोत्सव का रंग, 'मेरा रंग

घर से निकलते समय सिसोदिया को पत्नी ने तिलक लगाया तो मां ने ‘बसंती चोला’ देकर उन्हें आशीर्वाद दिया। बर्फी खाकर उन्होंने अपना मुंह भी मीठा किया। घर से निकलते ही सिसोदिया मीडियाकर्मियों के सामने भाजपा पर बरसे। उन्होंने दावा किया कि गुजरात में भाजपा की सरकार हार रही है और आम आदमी पार्टी जीतने जा रही है। सिसोदिया ने यह भी कहा कि गुजरात चुनाव की वजह से ही उन्हें जेल भेजने की कोशिश की जा रही है। सिसोदिया ने कहा, ”मैं ईमानदारी से काम करता हूं, भगत सिंह के रास्ते पर चलकर हमने स्कूल और अस्पताल बनाए हैं। ईमानदारी से काम किया है। ये (बीजेपी) गुजरात को नहीं बचा पाएंगे।” यह पूछे जाने पर कि क्या उनकी गिरफ्तारी हो सकती है, सिसोदिया ने कहा कि इसकी तैयारी है।

दिल्ली में हुए कथित शराब घोटाले में आरोपी नंबर एक बनाए गए मनीष सिसोदिया ने सोमवार को दावा किया कि उनके खिलाफ मामला ‘फर्जी’ है और इस घटनाक्रम को गुजरात में चुनाव प्रचार से जोड़ा। सीबीआई कार्यालय के लिए निकलने की तैयारी कर रहे सिसोदिया ने अपने मथुरा रोड स्थित आवास पर मां का आशीर्वाद लिया। इस दौरान उनके घर पर पार्टी सांसद संजय सिंह और विधायक आतिशी और सौरभ भारद्वाज समेत आप के कई नेता मौजूद थे। सिसोदिया ने सिलसिलेवार ट्वीट कर कहा, ”मेरे खिलाफ पूरी तरह से फर्जी मामला तैयार किया गया है। मेरे आवास पर छापेमारी, मेरे बैंक लॉकर की तलाशी और मेरे गांव में की गई पड़ताल में कुछ भी नहीं मिला। यह पूरी तरह से फर्जी मामला है।”

सिसोदिया को अब खत्म हो चुकी आबकारी नीति 2021-22 में कथित तौर पर हुई गड़बड़ी को लेकर पूछताछ के लिए पूर्वाह्न 11 बजे सीबीआई के सामने पेश होने का समन जारी किया गया था। दिल्ली के उपमुख्यमंत्री के पास केजरीवाल के नेतृत्व वाली सरकार में आबकारी विभाग भी है। केजरीवाल ने उपमुख्यमंत्री के खिलाफ मामले को ‘फर्जी’ करार दिया। केजरीवाल ने ट्वीट किया, ”मनीष के आवास और उनके बैंक लॉकर पर छापेमारी में कुछ भी नहीं मिला। उनके खिलाफ मामला पूरी तरह से फर्जी है। उन्हें चुनाव प्रचार के लिए गुजरात जाना था, इसलिए उन्हें गिरफ्तार किया जा रहा है लेकिन चुनाव प्रचार नहीं रुकेगा। गुजरात में हर व्यक्ति आप के लिए प्रचार कर रहा है।”

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Back to top button