MCD Elections Result 2022: दिल्ली में AAP ही बनाती दिख रही ‘छोटी सरकार’, लेकिन एग्जिट पोल्स का बुरा हाल

MCD Elections Result 2022: दिल्ली नगर निगम (MCD)चुनाव के नतीजे सामने आ रहे हैं। भारतीय जनता पार्टी (BJP) से शरुआती टक्कर के बाद आम आदमी पार्टी (AAP) यहां जीत दर्ज करती दिख रही है। 250 सीटों में करीब 130 सीटों पर आगे चल रही है। हालांकि, पांच दिसंबर को जब एग्जिट पोल के आंकड़े सामने आए थे तो उसमें आप की शानदार जीत और बीजेपी की बुरी हार का अनुमान लगाया गया था। अब कुछ ही राउंड के मतों की गिनती बाकी है। रुझान अगर नतीजे में बदलते हैं तो एग्जिट पोल के आंकड़ों पर फिर से सवाल खड़े हो जाएंगे।

सुबह जब मतों की गिनती शुरू हुई तो एक घंटे के बाद बीजेपी ने बढ़त बना ली थी। हालांकि, यह बढ़त बाद में कांटों की टक्कर में बदल गई। बाद में बीजेपी पिछड़ी और आम आदमी पार्टी ने बढ़त बना ली। आप ने बढ़त जरूर बना ली है, लेकिन एग्जिट पोल के आंकड़ो के साथ मेल नहीं खाती दिख रही है। आपको बता दें कि ज्यादातर सर्वे ने आप के खाते में 150-175 सीटों पर जीत का अनुमान लगाया था, लेकिन फिलहाल स्थिति वैसी नहीं दिख रही है।

ज्यादातर एग्जिट पोल में बीजेपी की बुरी हार का अनुमान लगाया गया था, लेकिन इसके उलट बीजेपी यहां टक्कर देती नजर आ रही है। खबर लिखे जाने तक बीजेपी 110 सीटों पर आगे चल रही है। वहीं, कांग्रेस के प्रदर्शन को लेकर किए गए दावों पर भी सवाल खड़ा हो रहा है। कांग्रेस 12 सीटों पर जीत दर्ज करनी नजर आ रही है। वहीं, अन्य के खाते में भी तीन सीटें जाती दिख रही हैं।

Exit mobile version