UP Global Investors Summit 2023 के कर्टन रेजर समारोह में CM योगी आदित्यनाथ बोले- UP में करिश्मा करने की क्षमता

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उत्तर प्रदेश को बड़ी अर्थव्यवस्था को तैयार करने के लिए क्षमतावान प्रदेश बताया है। नई दिल्ली में मंगलवार को यूपी ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट 2023 के कर्टन रेजर समारोह में सीएम योगी आदित्यनाथ ने साफ कहा कि उत्तर प्रदेश में अब बड़ा करिश्मा करने की क्षमता है।

नई दिल्ली के चाणक्यपुरी के सुषमा स्वराज भवन में आयोजित कार्यक्रम में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि उत्तर प्रदेश में वन ट्रिलियन डालर की अर्थव्यवस्था तैयार करने की क्षमता है। भारत की अर्थव्यवस्था को फाइव ट्रिलियन डालर की अर्थव्यवस्था बनाने के लिए उत्तर प्रदेश राज्य को ग्रोथ इंजिन के रूप में अपनी भूमिका का निर्वाहन करना है। इसके लिए राज्य सरकार ने आज वन ट्रिलियन डलर अर्थव्यवस्था के आगामी पांच वर्ष के कार्यक्रम को आप सबके सामने प्रस्तुत किया है।

दिल्ली में यूपी ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट 2023 के लिए कर्टेन रेजर समारोह में शामिल होकर सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि वन ट्रिलियन डॉलर अर्थव्यवस्था को बनाने के उद्देश्य से हमारी सरकार दस से 12 फरवरी तक लखनऊ में ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट का आयोजन कर रही है। जिसमें विदेश से कई बड़ी कंपनियां आएंगी। कई देशों के राजदूतों ने तो अपनी उपस्थिति तय कर दी है।

ग्लोबल ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट को बेहद सफल बनाने के लिए हमने इसकी बड़े स्तर पर ब्रांडिंग भी प्रारंभ कर दी है। अगले महीने से हमारे साथ प्रदेश सरकार के कई मंत्री भी विदेश दौरे पर जाकर वहां से निवेशकों को उत्तर प्रदेश में आमंत्रित करेंगे। उनको ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट में शामिल होने के लिए आमंत्रण पत्र भी प्रदान किया जाएगा।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज के अगले कार्यक्रम में ग्रेटर नोएडा में यूनेस्को इंडिया अफ्रीका हैकाथान उद्घाटन करेंगे। यहां पर आयोजन 25 नवंबर तक होगा।25 नवंबर को उप राष्ट्रपति जगदीप धनखड़ विजेता टीमों को करेंगे पुरस्कृत। हैकाथान में 22 अफ्र ीकी देशों व भारत के लगभग 600 युवा शामिल होंगे। इस दौरान युवा 20 समस्याओं के समाधान के लिए साफ्टवेयर तैयार करेंगे।

ग्रेटर नोएडा के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ गाजियाबाद में प्रबुद्ध जन के सम्मेलन होने के साथ रामलीला मैदान कविनगर में विकास परियोजना का लोकार्पण तथा शिलान्यास करेंगे। मुख्यमंत्री 509 करोड़ रुपये की 409 परियोजनाओं का लोकार्पण तो 368 करोड़ रुपये की 346 परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे।

Exit mobile version