Uttar PradeshLucknowWeather News

Weather News: 24 साल पुराना टूटा रिकॉर्ड, उत्तरप्रदेश में अब रात में भी हो रही है भीषण गर्मी.

Weather News: 24 साल पुराना रिकॉर्ड टूटा, उत्तरप्रदेश में इस बार गर्मी से लोगो का बुरा हाल है,दिन की गर्मी तो बेहाल कर रही थी मगर अब रात की गर्मी भी रिकॉर्ड तोड़ रही है

Weather News 2024: 24 साल बाद लखनऊ में मई महीने की सबसे जादा उमस और गर्मी भरियो रात गुजरी. बीते गुरुवार और शुक्रवार रात का तापमान 31.3 दर्ज किया गया जी की सामान्य से 5.8 डिग्री सेल्सियस ज्यादा मापा गया है ,
मौसम विभाग के अनुसार तेजरहित हवाई चलने का पूर्वानुमान है,रविवार के दिन तापमान बढ़ेगा मगर रात में राहत रहेगी, गर्मी में थोड़ी राहत की उम्मीद रहेगी, मौसम विभाग के अनुसार इससे पहले इतनी गर्मी 2000 में मई 18 को पड़ी थी जिसमे 31.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया था.

मौसम विभाग की चेतावनी: मौसम विभाग ने हाई अलर्ट जारी किया है आई स्थिति में कोई सुधार होने की अभी कोई उम्मीद नहीं है, अधिकतम तापमान 41.7 डिग्री सेल्सियस जा रहा है जो नॉर्मल से 1.5 डिग्री सेल्सियस अधिक है.

मौसम विभाग और डॉक्टर्स ने लोगो को गर्मी से बचने और खाने पीने का ध्यान रखने की सलाह दी है, चिकत्सको ने सावधान किया है की लापरवाही न बरतें लोग बुखार और डिरियाके शिकार हो सकते है, मेडिकल रिपोर्ट के अनुसार ओ पी डी में डायरिया के लक्षण मिल रहे है , लोगो को गर्मी और डायरिया से बचाव करने और खान पान का ध्यान रखने की सलाह आई है.

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Back to top button