Breaking NewsPolitics NewsUttar Pradesh

यूपी चुनाव: आज चुनावी गठबंधन की घोषणा कर सकते हैं ओवैसी, किस पार्टी के साथ मैदान में जाएगी AIMIM?

ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी आज उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए चुनावी गठबंधन की घोषणा कर सकते हैं। समाचार एजेंसी एएनआई ने सूत्रों ने हवाल से लिखा कि ओवैसी आज प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे। हालांकि एआईएमआईएम के सूत्रों ने अभी यह खुलासा नहीं किया है कि वह किस पार्टी के साथ गठबंधन करने जा रही है।

up chunav 2022 aimim candidate list released on 9 seats asaduddin owaisi rkt | AIMIM Candidate List: यूपी चुनाव में ओवैसी ने उतारे ये उम्मीदवार, AIMIM ने जारी की पहली लिस्ट

24 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर चुकी है AIMIM

बता दें कि हैदराबाद के सांसद ओवैसी ने उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की तीसरी लिस्ट जारी कर दी है। तीसरी लिस्ट में AIMIM ने 7 प्रत्याशियों के नामों का ऐलान किया है। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए ओवैसी अब तक 24 उम्मीदवारों का ऐलान कर चुके हैं जिसमें 3 हिंदू जबकि 21 मुस्लिम उम्मीदवारों को उन्होंने चुनावी मैदान में उतारा है।

navbharat times 6

7 चरणों में होगा यूपी चुनाव

बता दें कि उत्तर प्रदेश की 403 विधानसभा सीटों के लिए सात चरणों में मतदान 10 फरवरी से शुरू होगा। उत्तर प्रदेश में सात चरणों में 10, 14, 20, 23, 27 फरवरी और 3 और 7 मार्च को मतदान होगा। मतों की गिनती 10 मार्च को होगी।

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Back to top button